ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / Exclusive – कोटा के तेंदुवे की पहली एक्सक्लुसिव तस्वीर शाम साढ़े सात बजे दिखाई दी।
.

Exclusive – कोटा के तेंदुवे की पहली एक्सक्लुसिव तस्वीर शाम साढ़े सात बजे दिखाई दी।

Advertisement

फौजी ढाबे के पास घुमते मिला तेंदुवा । उमरिया दादर में शेर ने किया जानवर का शिकार ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 07.12.2021

करगीरोड कोटा – पिछले पंद्रह बीस दिनों से छलावे के तौर पर छाए हुए तेंदुव की एक्सक्लुसिव तस्वीर कल शाम साढ़े सात बजे वन विभाग के द्वारा लगाए गए ट्रेप कैमरे में कैद हो ही गई और इसी के साथ ये अफवाह भी समाप्त हो गई कि क्या वाकई में इस क्षेत्र में तेंदुवा है भी या नहीं ।

 

        फौजी ढाबे के पास शाम सात बजे घुमते दिखा तेंदुवा ।

दबंग न्यूज लाईव समय समय पर तेंदुवे और वन्य प्राणियों की खबर लगाकर क्षेत्र के लोगों को आगाह कर रहा था कि वे सावधानी बरतें तथा रात या अंधेरा होने के बाद इस क्षेत्र में ना जाएं । लेकिन जो लोग इसे अफवाह मान रहे थे उनके लिए ये खबर चेतने वाली है कि फौजी ढाबे से लेकर कार्पोरेशन और सेल डिपो के बीच तेंदुवा लगातार सक्रिय है ।

उमरिया में टाईगर का पग मार्क ।

वन विभाग के एसडीओ ललीत दुबे शुरू से ही इस तेंदुवे की जानकारी लेने के मिशन में लगे हुए थे कल उनकी कोशिश सफल हुई ओैर टेªप कैमरे में इस खुबसुरत तेंदुवे की तस्वीर आ ही गई ।

इसी बीच ये भी खबर मिल रही है कि बेलगहना से आगे उमरिया दादर में एक शेर और एक तेंदुवे ने बैल और भेैंस का शिकार कर लिया है । और रात भर इस क्षेत्र में वन्य प्राणियों की दहाड़ गुंज रही है ।

उमरिया में टाईगर द्वारा किया गया शिकार ।

वन विभाग के एसडीओ ललीत दुबे ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – लोगों को अब मान लेना चाहिए कि डेम और डिपो के ईलाके में तेंदुवा सक्रिय है और लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहा है । कल एक ट्रेप कैमरे में उसकी तस्वीर कैद हो गई है जब वो फौजी ढाबे के पास से गुजरा । तेंदुवा पूर्ण व्यस्क लग रहा है और इस क्षेत्र में उसकी मुवमेंट लगातार जारी है । लोगों से निवेदन है िकवे अंधेरे और रात के समय इस क्षेत्र में जाने से बचे ।

बहरहाल कोटा के पास अपना क्षेत्र बना चुके तेंदुवे की पहल झलक आप भी देखिए । और अपनी सुरक्षा के साथ इस वन्य जीव की भी सुरक्षा का ध्यान रखें ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

करगीकला में हॉटल के अंदर गिरी बिजली तीन लोगों की हालत गंभीर ।

Advertisement हॉटल मालिक के साथ मौजूद करगीकला तथा धनरास निवासी भी गंभीर ...

error: Content is protected !!