करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

तब्लीगी जमातियों पर सख्त हुआ हाईकोर्ट ।

दिल्ली मरकज से लौटे 52 तब्लीगीयों की सघन जांच करने दिया आदेश ।

विडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई सुनवाई ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 09.04.2020

बिलासपुर- कटघोरा प्रदेश का अब हाॅट स्पाट बन गया है । कल रात ही यहां एक पाजिटिव पाया गया था अभी अभी खबर आ रही है कि यहां सात और कोरोना पाजिटिव सामने आए हैं जिन्हें एम्स ले जाया जा रहा है । इन सात लोगों में पांच पुुरूष और दो महिला है । 

निजामुद्दीन से निकले जमातियों ने देश में कोरोना वायरस को लेकर मुश्किलें बढ़ा दी हैं । प्रदेश में कोरबा जिला हाईअलर्ट पर आ गया है । जहां कटघोरा मस्जिद में मिले जमातियों के पाजिटिव होने के बाद कोरबा को सील कर दिया गया है । विदित हो कि कोरबा जिले से तीन पाजिटिव सामने आ चुकने के बाद प्रशासन ने कोरबा में कर्फयू लगा दिया है और अब कल से राशन दवाई सब्जी भी मिलनी मुश्किल होगी ।


इसी बीच आज छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई हुई। इस दौरान हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस को लेकर तब्लीगी जमात के लोगों के खिलाफ सख्ती दिखाई है। हाईकोर्ट ने शासन को आदेश दिया, कि- ‘दिल्ली से आये तब्लीगी जमात के लोगों को ढूंढने सघन जांच अभियान चलाया जाये, और सभी जमातियों के मिलने के बाद उनके मेडिकल रिपोर्ट पेश करें।’

छत्तीसगढ़ में पहली बार छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अहम याचिकाओं पर सुनवाई हुई। जस्टिस प्रशांस मिश्रा और गौतम भादुड़ी की डबल बैंच ने मामलों की सुनवाई की। हाईकोर्ट ने कोरोना महामारी को लेकर स्वयं संज्ञान में लिया, मामले की सुनवाई करते जस्टिस प्रशांत मिश्रा और भादुड़ी की युगलपीठ ने राज्य सरकार को आदेशित किया, कि निजामुद्दीन मरकज से लौटे तबलीगी जमात के लापता 52 लोगों की अभियान चलाकार खोजबीन की जाए, और उनकी सघन जाँच कराई जाए। इस मामले में कोर्ट ने सरकार से 13 अप्रैल तक स्टेट्स रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

Related Articles

Back to top button