करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

अबूझमाड़ क्षेत्र में नारायणपुर डी.आर.जी. एवं एसटीएफ द्वारा माओवादियों के कैम्प को किया ध्वस्त’

भारी मात्रा में माओवादियों की हथियार, गोलाबारूद, आईईडी, राकेट लान्चर बरामद हुई।

काफी समय अंतराल पश्चात् सुरक्षा बलों को माड़ क्षेत्र में मिली कामयाबी I

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 23.06.2020

 

नारायणपुरनारायणपुर के ओरछा थाना क्षेत्रान्तर्गत घट्टेकाल-डेंगलपुट्टी-पाईवेयर जंगल क्षेत्र में माओवादियों के होने की सूचना पर डीआरजी एवं एसटीएफ की संयुक्त पार्टी नक्सल अभियान हेतु रवाना की गई थी।

अबूझमाड़ की दुर्गम पहाड़ियों व घने जंगल में स्थित इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा सर्चिंग की जा रही थी। सुरक्षा बलों की उपस्थिति की जानकारी मिलने पर माओवादियों द्वारा आनन-फानन में कैम्प छोड़के घने जंगल का फायदा उठाते हुये भाग निकलें।

डीआरजी एवं एसटीएफ बल द्वारा माओवादियों की संभावित ठिकानों पर बारीकी से सर्चिंग करने पर डेंगलपुट्टी जंगल में माओवादियों के अस्थाई कैम्प को स्वबंजम किया। कैम्प में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ नक्सलियों के दैनिक उपयोग सामग्री इत्यादि बरामद की गई।

अस्थाई कैम्प के थोड़ा आगे माओवादियों के डम्प (क्नउच) को भी बरामद की गई। उक्त डम्प (क्नउच) में भारी मात्रा में माओवादियों की हथियार, गोलाबारूद, आईईडी, राकेट लान्चर इत्यादि सामग्री भी बरामद हुई।

सुरक्षा बलों द्वारा मुख्यालय वापस आने पर और विस्तृत जानकारी दी जावेगी। काफी समय अंतराल पश्चात् अबूझमाड़ क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा माओवादियों के कैम्प को ध्वस्त कर बड़ी मात्रा में गोलाबारूद, हथियार, विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।

Related Articles

Back to top button