करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

एक्सिस बैंक ने ग्राहक से बिना पूूछे कर दिया बीमा ।

एक बार से मन नहीं भरा तो दो बार काट लिया बीमे की राशि ।

शिकायत पर कहा, गलती से हुआ, रकम लौटा दिए जाएंगे ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 22.04.2020

कोरिया – कोरिया जिले में एक्सिस बैंक ने बिना ग्राहकों से पूछे बीमा के नाम पर पैसे कटा लिए, जब ग्राहक ने अपना खाता देखा तो हैरान रह गया, कुछ लोगो के साथ जब बैंक में बात करने पहुंचा तो बैंक के अधिकारी 3 मई के बाद पैसा वापस करने की बात करने कह रहे है।

इस संबंध में बैंक के डिप्टी मैनेजर सुशील साहू ने बताया कि एक बार उनसे ओटीपी पूछ कर राशि काटी गई थी, दूसरी बार गलती से काटा गया है, जब उनके सवाल किया गया कि ऐसा करना जालसाजी के तहत आता है तो उन्होने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी है, उनका पैसा 3 मई के बाद उनके खाते में वापस हो जाएगा। जानकारी के अनुसार बैकुंठपुर के कटोलीपारा निवासी सुशील राजवाडे पिजा बुद्ध राजवाडे का एक्सिस बैंक की बैकंठपुर शाखा में उसके भाई और उसका संयुक्त खाता है। श्री राजवाडे ने बताया कि उससे बिना पूछे ही उसका बीमा कर दिया गया और फर्जी तरीके से 18 मार्च 2020 को उसकी जानकारी के बिना ही 9951 रू खाते से काट दिए गए I

इसके बाद ठीक एक माह बाद 17 अप्रैल 2020 को 7605 रू कट गए, मेरे पास जब मैसेज तो मै हैरान रह गया, जिसके बाद जब वो बैंक गया तो उसे भगा दिया गया। उसके बाद मैने कुछ लोगों को लेकर बैंक जाकर अपने पासबुक में एंट्री करवाई तो बीमा होने की जानकारी सामने आई, तब बैंक के अधिकारी पैसे वापस करने की बात कह मामले को टालने लगे। उन्होने बताया कि इस समय लॉक डाउन जारी है पैसे की बहुत जरूरत है, मेरे खाते में जो पैसा था वो मैने जमीन बेच कर रखा था, फर्जीवाडा से मै मानसिक रूप से परेशान हूं।


प्रामोशन पाने बीमा करने की होड
एक्सिस बैंक में बिना पूछ बीमा करने की बात सामने आने के बाद कई ग्राहक सामने आ रहे है। कुछ ग्राहको ने बताया कि कई बैक में इस तरह का काम किया जा रहा है। बैंक को जैसे ही मालूम पडता है कि ग्राहक के खाते में राशि है तो उसे बीमा करवाने का दबाव बनाना शुरू कर देते है, ग्रामीणों के खाते में से तो बिना पूछे ही राशि काट देते है।

यदि खातेदार ज्यादा है तो सिर्फ एक ही खातेदार को खाता दिखाते है, बाकि खातेदारों की इसकी भनक तक नहीं होने देते है। इस तरह ग्राहको को पता भी नहीं चलता है और बीमा भी हो जाता है। जो भी इस बीमा के झांसे से पडता है उसे हर माह कही ना कही से रकम का जुगाड करना पडता है, नहीं तो उसकी पॉलिसी लैप्स होने का खतरा बना रहता है।

Related Articles

Back to top button