करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा नगरपंचायत में गंदगी ऐसी कि लोगों ने कहा हो सकता है पीलिया ।

वार्ड ग्यारह में हालात खराब , पार्षद अधिकारी सब उदासीन ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 08.05.2020

करगीरोड (कोटा) – नगर पंचायत कोटा में अधिकारियों की उदासीनता के मामले समय समय पर सामने आते रहते हैं लेकिन इस समय जब पूरा देश स्वच्छता और साफ सफाई की बात कर रहा हो उस दौरान भी कोटा के वार्ड नम्बर ग्यारह में सफाई का हाल बेहाल है ।

मेन रोड में सब्जी बाजार के पास वार्ड नं 11 में पिछले एक माह से पेयजल की पाईप लाईन में लिकेज है जिससे आस पास का गंदा पानी उस फुटे पाईप से आगे लोगों के घरों तक जा रहा है ।  मेन रोड से दिन भर भारी वाहनों के आवागमन से गढ्ढा बन गया है। और उसी गढ्ढे का गंदा पानी लोगों के घरों में जा रहा है।


स्थानीय लोगों ने कई बार पाइप लाइन फटने का जानकारी भी दी है,इसके बाद भी ना तो पार्षद ने संज्ञान लिया ना ही अधिकारियों ने । पिछले कई दिनों से सायकल टूयूव का रबर काट पाइप में बांधकर काम चलाया जा रहा है। नगरपंचायत और पार्षद के उदासीन रवैये के चलते पिछले एक माह से लोग गंदा पानी पीने का मजबूर हैं ।


वहीं कन्या शाला स्कूल के पास में पाईप लाईन गंदी नाली में लगा हुआ जिससे यहां का पानी भी प्रदुषित हो गया है । इस बारे में उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन आज तक समस्या जैसे के तैसे ही है। नाली के बगल व अंदर होने के कारण जगह जगह से पानी निकल रहा है।
पूर्व पार्षद कांग्रेस नेता देवेंद्र कश्यप ने कहा कि- जल्द ही नगर पंचायत को पाइपलाइन का सुधार करना चाहिए नहीं तो पीलिया जैसी बीमारी तेजी से फैला हो सकता है।

इस संबंध में नगर पंचायत सीएमओ सागर राज से जानकारी ली गई तो – उन्होंने कहा कि मैं तुरंत कर्मचारी को भेज कर दिखवाती हूं यदि दिक्कत है तो ठिक करा दिया जाएगा ।

Related Articles

Back to top button