करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा बीआरसी में यूपी के बीस से बाईस कामगार लेकिन किसी को सुध नहीं ।

स्कूलों में बंटने वाली सायकल बनाने आए हैं लखनऊ से ।

शिक्षा विभाग घर में ,जबकि बीईओ या बीआरसी को इस पर लेना था संज्ञान ।

एसडीएम एसडीओपी शहर में व्यवस्था बनाने में लगे ।

 

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 23.03.2020

करगीरोड – बीआरसी भवन में यूपी के लगभग बीस से बाईस कामगार पिछले तीन दिन से रह रहे हैं लेकिन कोई उनकी सुध नहीं ले रहा । कोटा बीआरसी में यूपी लखनउ से सायकल का काम करने वाले कारीगरों की बीस से बाईस लोगों की टीम मौजूद है । वे दो -तीन दिन पहले ही ट्रक में भरकर यहां आए हैं । जिस ट्रक से वे आए वो ट्रक उन्हें यहां छोड़कर चले गया । आवागमन के साधन बंद होने से अब ये अपने घर भी नहीं जा सकते हैं । अधिकारियों ने भी अभी तक इनकी कोई सुध नहीं ली है । हमने बीआरसी समन्वयक प्रमोद शुक्ला से इसके बारे में जानकारी ली तो उनका कहना था कि – दो दिन पहले ही सायकल का सामान आया था जिसके लिए बीईओ ने आफिस की चाबी मांगी तो उन्हें सामान रखने के लिए दिया गया है लोग भी है इसकी जानकारी नहीं है मैं अभी बीईओ से इस बारे में बात करता हूं ।

बीआरसी में रूके लोगों ने बताया कि वे सभी सायकल का सामान लेकर यहां आए हैं । दो दिन से यहीं है लेकिन अब ट्रेन बस सब बंद है ऐसे में अपने घर भी नहीं जा पा रहे हैं ं। इन लोगों के खाने पीने की भी कोई व्यवस्था इनके पास नहीं है और शहर में होटल रेस्टोरेंट भी लगभग बंद ही है ।

 


स्थानिय प्रशासन को चाहिए कि वो इनकी कोई व्यवस्था करे । यदि ये अपने घर नहीं जा पा रहे तो कम से कम यहीं सुरक्षित रखने का कोई उपाय करे तथा जिस कंपनी ने उन्हें यहां भेजा है उससे सम्पर्क कर उनकी व्यवस्था करवाए ।

हमने इस बारे में कोटा एसडीएम आनंदरूप तिवारी से बात की तो उनका कहना था कि – यदि ऐसा है तो मैं दिखवाता हूं । उनके खाने पिने रहने की व्यवस्था करवाई जाएगी ।

Related Articles

Back to top button