करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

क्या कोटा में लाॅकडाउन हो गया समाप्त ?

आदेश को लेकर संशय दो दिन पूर्ण लाॅकडाउन तो क्या पांच दिन खुलेंगे मार्केट ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 28.04.2020

करगीरोड कोटा – जिला प्रशासन ने 22 अप्रेल को बाजार खुलने को लेकर एक आदेश जारी किया था जिसके अनुसार बुधवार और रविवार को जिले में पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा यहां तक कि किराने और सब्जी की दुकानें भी नहीं खुलेंगी । जबकि सभी मंडिया ,दुकान व ठेले जिनमे सब्जी ,फल अनाज चिकन मटन मछली कृषि मशीनरी क्रिय एवं स्पेयर पार्ट्स की दुकानें ,खाद उर्वरक ,कीटनाशक एवं बीज विक्रय पशु चारा इसके अलावा डेली नीड्स ,किराना आटा चक्की मोबाईल रिचार्ज ,चश्मा वाटर केन एवं दूध से निर्मित मिठाईयों
आदि की दुकानें प्रातः सात से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी । जबकि मिल्क पार्लर सुबह सात से दस एवं शाम पांच से सात बजे तक खुलेंगी ।


आटो मोबाईल ,टायर , पंचर ,इलेक्ट्रिक ,हार्डवेयर ,स्टेशनरी , सेनेटरी प्लम्बर एवं बिजली और सीमेंट छड़ की दुकाने सप्ताह में प्रत्येक सोमवार एवं गुरूवार को सुबह सात से दोपहर एक बजे तक खोलने का आदेश आया है ।

लेकिन कोटा में आज मंगलवार को पूरा बाजार खुल गया कपड़े ,जूते चप्पल ,सौदर्य प्रसाधन के साथ और दुकानें भी खुल गई और ग्राहकों की भीड़ दुकानों मे दिखने लगी । ऐसा लगने लगा जैसे कोटा से लाॅक डाउन खतम हो गया है ।
इस बारे में हमने तहसीलदार प्रमोद गुप्ता से बात की तो उनका कहना था कि – बुधवार और रविवार को पूर्ण लाॅक डाउन रहेगा उसके बाद पांच दिन सुबह सात से एक बजे तक दुकानें खुल सकती हैं ।

दुकानों के खुलने एवं बंद होने का संशोधित आदेश-1

लेकिन क्या सप्ताह मे पांच दिन दुकान खोलने का आदेश जिला प्रशासन ने जारी किया है ? क्या कपड़े ,जूते चप्पल एवं सौंदर्य प्रसाधन की दुकानें खोलने का भी आदेश हुआ है ? इस बारे में कोई जानकारी किसी को नहीं है ।

इस संबंध में कोटा एसडीएम आनंदरूप तिवारी से बात की गई तो उनका कहना था – दो दिन बुधवार और रविवार को पूर्ण बंद रहेगा तथा बाकी दिन भी दुकान खोलने के लिए आदेश पारित हुआ है । मैने तहसीलदार को बोला है देखने के लिए ।

Related Articles

Back to top button