करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

दबंग न्यूज लाईव की खबर का असर – 56 लाख राशनकार्ड धारियों को मिलेगा लाभ।

केन्द्र द्वारा आबंटित पांच किलो चांवल अब हर राशनकार्ड धारी व्यक्ति को मिलेगा।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 15.05.2020

 

रायपुर – कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए केन्द्र सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रदेश के प्रत्येक राशनकार्ड धारियों को प्रति व्यक्ति पांच किलों चांवल देने की घोषणा की थी । केन्द्र से इसके लिए प्रदेश को 1 लाख 385 टन अतिरिक्त खाद्यान का आबंटन भी दे दिया गया था । जिसके अनुसार अंत्योदय राशनकार्ड धारियों और प्राथमिक राशन कार्ड धारियों केे प्रत्येक सदस्य पांच किलो चांवल प्रदान करना था ।

लेकिन राज्य सरकार से 21 अप्रेल को जो आदेश जारी हुआ उसके अनुसार अंत्योदय राशन कार्ड धारियों को तो पांच किलो चांवल दिया जाना था लेकिन प्राथमिक राशनकार्ड वालों को जिनमें पांच से कम सदस्य है उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा था साथ ही पांच सदस्यों वाले परिवार को प्रति व्यक्ति तीन किलो चांवल देना था ।


सिर्फ दबंग न्यूज लाईव ने इस खबर का पूरा विश्लेंषण करते हुए खबर को प्रकाशित किया था । जिस पर प्रदेश के पूर्व सीएम अजीत जोगी और बिलासपुर सांसद अरूण साव ने भी संज्ञान लिया था ।
राज्य सरकार ने 14 मई 2020 को एक आदेश निकालकर अब सभी कार्डधारियों के प्रत्येक सदस्य को पांच किलो चांवल देने का आदेश दिया है । जिन लोगों को पहले इस योजना का लाभ नही मिल पाया था अब उन्हें सरकार माह जून के वितरण में पांच किलो के हिसाब से अतिरिक्त चांवल का वितरण करेगी ।

दबंग न्यूज लाईव के इस खबर के बाद प्रदेश के लगभग 56 लाख राशन कार्डधारियों को इसका लाभ प्राप्त होगा ।

बिलासपुर सांसद अरूण साव ने दिल्ली से मोबाईल पर दबंग न्यूज लाईव को बधाई देते हुए कहा कि – दबंग न्यूज लाईव के इस खबर पर संज्ञान लेते हुए मैने उच्च अधिकारियों से बात की थी कि केन्द्र सरकार द्वारा जितना भी अनाज दिया जा रहा है उतना ही वितरण किया जावे । उसके बाद राज्य शासन ने आदेश निकालते हुए प्रति व्यक्ति पांच किलो अतिरिक्त चांवल देने का आदेश जारी किया है । दबंग न्यूज लाईव को जनहित की खबर प्रकाशित करने के लिए बधाई ।

Related Articles

Back to top button