करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शहर में सबसे अतिआवश्यक वस्तु शराब ही है , शायद दवा के बाद दारू ही जरूरी है ।

पूरा मार्केट बंद शराब दुकान को छोड़कर ।

पदेश में तीन दिन का राजकीय शोक भी है ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 31.05.2020

 

कोटा ब्यूरो
करगीरोड कोटा – लाॅक डाउन के समय धीरे धीरे बाजार को खोलने की अनुमति मिलने लगी लेकिन रेड जोन में होने के कारण बिलासपुर जिले में शनिवार और रविवार को अतिआवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर बाकी मार्केट बंद रखने के आदेश है । ऐसे में सभी दिन खुलने वाला बाजार शनिवार और रविवार को बंद रहता है इन दोनों दिन सिर्फ अतिआवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलनी है । इन अतिआवश्यक वस्तुओं में दवाईयां , किराना , सब्जी और डेयरी दुकाने हैं ।

लेकिन कोटा में शनिवार और रविवार को दवाईयां छोड़ बाकी सभी दुकानें बंद थी । पता करने पर पता चला कि शनिवार को ही पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी ने किराना होटल और अन्य दुकानों को बंद करवा दिया । कुछ किराना व्यवसाईयों ने हमसे भी पूछा और जानकारी ली I 

हमने इसके बाद कोटा एसडीएम आनंदरूप तिवारी से  बात की तो उन्होंने कहा कि शनिवार रविवार को सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी इसमें मेडिकल ,किराना ,सब्जी पेट्रोल पंप और डेयरी दुकानें हैं । यदि किराने की दुकान बंद है तो बोल दिजिए खोल लें ।

इसके बाद हमने कोटा टीआई आर के सोरी से भी बात की उन्होंने भी कहा कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें तो खुलनी है लेकिन स्पष्ट नही है क्या क्या खुलना है । बाद में उन्होंने भी बोला कि किराना मेडिकल सब्जी डेयरी और पेट्रोल पंप खुलेगें ।

लेकिन रविवार को भी किराना व्यवसाईयों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे उनका कहना था कि किसी प्रकार का कोई मुनादी ही नहीं हुआ है कैसे खोले पता चला खोल लिए और बाद में जुर्माना हो गया तो । बात भी सही है नगर पंचायत को इस बारे में मुनादी करवाकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए थी लेकिन नगर पंचायत तो सबसे सुस्त संस्था है शहर की ।

लेकिन इस बीच सरकारी शराब दुकान शनिवार को भी खुले रहे और रविवार को भी खुले हैं इससे इतना तो समझ आया कि शहर के लिए अतिआवश्यक वस्तु शायद शराब ही है इसीलिए से पूरे मार्केट के बंद होने के आदेश के बीच भी ये शराब दुकान खुली हैं । एक और बात ध्यान देने वाली है कि प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक है ऐसे में भी शराब दुकान का खुलना समझ नही आया ।

 

Related Articles

Back to top button