करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बिना पैसे के कैसे काम होगा कोई पटवारी तो बताए ।

युवक से बोला पटवारी पैसे नहीं दोगे तो काम नहीं ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 30.06.2020

 

केसरीनंदन तिवारी

पंडरिया –पटवारी बिना पैसे के कभी काम कर दें असंभव । जाति निवास का भी छोटा सा प्रमाण पत्र बनवाना हो तो पटवारी का मुंह पहले से खुला रहता है । राजस्व विभाग में शायद पटवारी से ज्यादा भ्रष्ट और कोई ना हो । ऐसा नहीं है कि विभाग के उच्च अधिकारी पटवारियों की हरकत जानते नहीं । आरआई से लेकर तहसीलदार और एसडीएम सबको पता है पटवारी साहब की कलम बिना पैसे के एक शब्द नहीं लिखती । लेकिन कार्यवाही कुछ नहीं होती नतीजा ये होता है कि पटवारी मजे में रहता है और काम कराने वालों को पटवारी के पास जाना और काम करा लेना हिमालय चढ़ने से भी कठिन लगता है ।


पटवारी साहब का ये नया मामला है पंडरिया विकासखंड के हल्का नम्बर 46 पलानसरी का और पटवारी है तिलक चन्द्र कोशले । यहां के पटवारी से पूरा हल्का त्रस्त है क्योंकि इन पटवारी साहब की पेन भी बिना पैसे के चलती ही नहीं । पिछले दिनों गांव का एक युवक प्रवीण कुमार चंद्रवंशी उनके पास किसी काम के लिए गया । पटवारी साहब अपने लैपटाप में व्यस्त और काम का नजराना मांगने लगे । युवक पढ़ा लिखा था उसने पैसे देने से इंकार कर दिया और पुरी घटना का विडियो बना लिया जो इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है । युवक ने कलेक्टर महोदय से भी इसकी शिकायत की है ।

पंडरिया तहसीलदार संजय विश्वकर्मा का कहना था – पूरे मामले की जानकारी एसडीएम साहब को दे दी गई है आगे जो दिशा निर्देश होगा उस अनुसार कार्यवाही की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button