करगी रोडबिलासपुरभारतमरवाही

नगर में आज हुए टेस्ट में फिर कोरोना के दो संक्रमितों की पहचान ।

एक शहर के अंदर से तो एक सोंढाखुर्द से ,हर दिन निकल रहे मामले ।
कल से नगर होगा बीस तारीख तक बंद ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 10.09.2020

 

रगीरोड कोटा नगर में आज हुए 17 कोरोना टेस्ट में दो लोग पाजिटिव पाए गए हैं जिनमें से एक केस नगर के अंदर मेनरोड से है और एक सोढ़ाखुर्द से । नगर में हो रहे टेस्ट के बाद हर दिन पाजिटिव केस सामने आ रहे हैं ।


नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नगर के व्यापारियों ने जो बंद का निर्णय लिया था उसे माकुल समर्थन नहीं मिल पा रहा था जिसके लिए आज नगर पंचायत में नगर के व्यापारियों , आम नागरिकों के साथ नगरपंचायत के जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई ।

बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि कल याने ग्यारह तारीख से बीस तारीख तक शहर के सभी प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रहेंगे । सिर्फ किराना ,सब्जी और डेयरी बारह बजे तक खुलेगी तो दवाई दुकान पुरे दिन भर खुलेंगी । यदि इस दौरान किसी की दुकान खुलती है या कोई सामान बेचता पाया जाता है तो उस पर नगर पंचायत दो हजार का जुर्माना करेगी । इसके साथ ही बिना मास्क के घुमते पाए जाने पर पांच सौ का जुर्माना होगा । इसके लिए नगर पंचायत के सभी पंद्रह वार्डो के पार्षदों को भी जिम्मेदारी दी गई है कि अपने अपने वार्ड में इसे लागू करवाएं ।

इस बंद के निर्णय बाद जो सवाल लोगों के मन में उठ रहे हैं वो ये हैं कि जब सरकार के डेढ़ दो महिने के लाॅक डाउन से कुछ हासिल नहीं हुआ तो फिर ऐसे बंद से कितना फायदा होगा ? सवाल ये भी है कि आखिर इस दस दिन के बंद से क्या होगा ? क्या सिर्फ दुकानें बंद रहेंगी या लोग भी अपने घरों में रहेंगे ? क्या शहर में लोगों का घुमना फिरना बंद होगा या ऐसे ही चलते रहेगा ? क्या शहर के लोग शहर के बाहर आना जाना नहीं करेंगे ? क्या दुकान बंद होने के बावजूद दुकान के बाहर लगने वाला मजमा बंद होगा ?

 

यदि इतना सब बंद होगा तभी इस बंद का कुछ फायदा नगर को मिलेगा वर्ना आप साल भर ऐसा बंद रखें कुछ नहीं होना है । जब तक लोग खुद जागरूक नहीं होंगे । शहर के लोगों को समझना होगा कि पूरे नगर की सुरक्षा के लिए बंद हो रहा है इसलिए इसमें सहयोग करें । अपने घरों में रहें और बेवजह बाहर ना निकलें । अपना और दुसरों की सुरक्षा का भी ख्याल रखें । यदि आप दुकान में जा रहें है तो मास्क लगाकर ही जाएं और लोगों से दूरी बनाकर रखें ।

Related Articles

Back to top button