close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / रायपुर के अंदर यदि लेनी है एंट्री तो करानी होगी कोरोना जांच , जो निगेटिव वो जा सकेगा अंदर नहीं तो वहीं से वापस ।
.

रायपुर के अंदर यदि लेनी है एंट्री तो करानी होगी कोरोना जांच , जो निगेटिव वो जा सकेगा अंदर नहीं तो वहीं से वापस ।

Advertisement

सीएमएचओ ने कलेक्टर को सौंपा प्रस्ताव । लेकिन उठ रहे हैं कई सवाल ।
सीएमएचओ ने कहा – रेल्वे स्टेशन और एयरपोर्ट एथारिटी से भी हो रही है बात जल्द ही यहां भी बाहर से आने वालों की होगी जांच ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 19.11.2020

रायपुर – रायपुर जिला चिकित्सा अधिकारी ने कोरोना रोकने के लिए एक ऐसा प्रस्ताव कलेक्टर को दिया है कि शहर में बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जांच शहर की सीमा पर ही की जाए जिससे शहर के हालात पर काबू पाया जा सके । सीएमएचओ ने कोरोना रोकने के लिए जो प्लान बनाया है उसके अनुसार अब राजधानी रायपुर में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की रायपुर की सीमाओं पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा फिर रिपोर्ट आने पर यदि वो निगेटिव होगा तभी शहर के अंदर प्रवेश दिया जाएगा यदि पाजिटिव्ह आता है तो वहीं से उसे बाहर कर दिया जाएगा ।


प्लान तो अच्छा है लेकिन आधा अधुरा ही लगता है । प्रशासन बाहर से आने वाले व्यक्ति की तो सीमा पर जांच कर लेगी लेकिन रायपुर से बाहर जाने वाले व्यक्ति की भी क्या कोरोना जांच होगी ? दिन में कई बार अधिकारी नेता मंत्री रायपुर से बाहर जाते और आते रहते हैं क्या हर बार इनकी भी जांच होगी ? यदि बाहर से रायपुर आने वाले व्यक्ति की जांच होती है और वो पाजिटिव पाया जाता है तो उसे वहीं से वापस भेज दिया जाएगा ये क्या बात हुई क्या उसका ईलाज नहीं होना चाहिए ? यदि बाहर से आया व्यक्ति निगेटिव है और रायपुर से वापस होते हुए रायपुर में पाजिटिव हो जाए तो क्या होगा ? क्या स्टेशनों पर भी बाहर से आने वालों की जांच होगी ?

ऐसे कई सवाल थे जो लोगों के मन उठ रहे थे इन सवालों के लिए दबंग न्यूज लाईव ने सीएमएचओ मीरा बघेल से मोबाईल पर सम्पर्क किया तो उन्होंने अपना पूरा प्लान बताते हुए कहा कि – जो बाहर से रायपुर आएगा जांच उसी की होगी जो रायपुर से बाहर जाएगा उसकी नहीं । यदि दोनों तरफ की जांच हुई तो बहुत भीड़ हो जाएगी । रही बात स्टेशन पर तो हमने वहां भी जांच शुरू करने की योजना बनाई है एयरपोर्ट एथारिटि से भी बात हो रही है । जल्द ही यहां भी बाहर से आने वालों की जांच शुरू की जाएगी ।


इस मामले में जिला चिकित्सा अधिकारी ने एसएसपी से सुरक्षा बल की मांग की है। राजधानी के सभी पहुंच मार्गों पर पुलिस बल की मौजूदगी में कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। जांच निगेटिव आने पर ही जिले की सीमा के भीतर प्रवेश मिल पाएगा।जिनका टेस्ट पॉजिटिव पाया जाएगा, उन्हें वापस लौटा दिया जाएगा।

पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। इस कारण सीएचएमओ मीरा बघेल ने कलेक्टर को प्रस्ताव दिया है कि रायपुर पहुंचने वाले सभी मार्गों पर कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की जाए। इन मार्गों पर हो सकता कोरोना टेस्ट- महादेव घाट पुल के ऊपर, मंदिर हसौद, देवपुरी ,सेजबहार , टाटीबंध चैक , सिलतरा , विधानसभा चैक ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

बेलगहना में स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक में स्कूल खुलने को लेकर कई निर्णय ।

Advertisement स्कूल समिति के अध्यक्ष विजय कोल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ...

error: Content is protected !!