पेंड्रा रोडकरगी रोडकोरबा

अचानकमार टाईगर रिजर्व की घायल बाघिन को भेजा गया कानन । पीठ पर है गहरा घाव ।

कान्हा टाईगर रिजर्व के भी डाक्टर पहुंचे । जांच के बाद उसे बेहतर ईलाज के लिए कानन भेजा गया ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 08.06.2021

बिलासपुरदो दिन के मेहनत के बाद आज अचानकमार टाईगर रिजर्व की रेस्क्यू टीम ने कोर जोन से एक घायल बाघिन का सफल रेस्क्यू कर ही लिया । प्राप्त जानकारी के अनुसार कल ही टाईगर रिजर्व के प्रबंधन को पता चला था कि एक टाईगर एक ही जगह बैठा हुआ है और कुछ बिमार लग रहा है ।

इसके बाद टाईगर रिजर्व के अधिकारियों ने एक टीम बनाकर टाईगर की खोज की तो बताए गए स्पाट पर टाईगर घायल अवस्था मे मिल गया । देखने पर पता चला कि ये मादा टाईगर है और उसके पीठ पर घाव के निशान है जिसके कारण वो बिमार है ।


रेस्क्यू टीम ने दो दिन की मेहनत के बाद आज दोपहर तक बाघिन को रेस्क्यू कर शिवतराई रिसार्ट ले आए जहां फिर से उसका ट्रीटमेंट किया गया तथा उसे यहां से कानन पेण्डारी जूं भेज दिया गया है । टाईगर रिजर्व की इस टीम में कान्हा टाईगर रिजर्व से भी डाक्टरों की टीम बुलाई गई थी ।


अचानकमार टाईगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव शर्मा का कहना था – बाघिन के पीठ पर घाव हो गया था जिसके कारण वो अपने घाव को चाट नहीं पा रही थी । कल ही हमें अपने कर्मचारी से पता चला कि एक बाघिन स्थिर रूप से बैठी है तथा कुछ बिमार लग रही है उसके बाद हमने डाक्टरों की एक टीम बनाई जिसमें कान्हा टाईगर रिजर्व के भी डाक्टरों को शामिल किया था । आज बाघिन का उपचार करने के साथ ही उसे बेहतर ईलाज के लिए कानन पेण्डारी ले जाया गया हैं जहां उसका ईलाज होगा ।

Related Articles

Back to top button