ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / मरवाही कांग्रेस में पड़ने लगी दरार । कई कांग्रेसी नेताओं ने स्थानीय के मुद्दे को लेकर बुलंद की आवाज ।

मरवाही कांग्रेस में पड़ने लगी दरार । कई कांग्रेसी नेताओं ने स्थानीय के मुद्दे को लेकर बुलंद की आवाज ।

Advertisement

सरपंच संघ और अजा प्रकोष्ठ कांग्रेस कर सकती है अड़चन पैदा ।
जानिए कोैन हैं  डा. के. के. ध्रुव ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 13.10.2020

 

मरवाही – मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी होते ही वहां के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बगावत शुरू कर दी है । कई पंचायतों के सरपंचों के अलावा अजा प्रकोष्ठ ने भी यहां बाहरी व्यक्ति को टीकट देने का विरोध किया है । और पार्टी से ये भी कह दिया है कि समय रहते प्रत्याशी बदल लिया जाए और स्थानीय व्यक्ति को टीकट दें जिससे वे सब एकजुट होकर चुनाव में कार्य कर सकें और यदि स्थानीय को टीकट नहीं दिया जाता तो फिर वे अपने बीच से किसी निर्दलीय को मैदान में उतार देंगे । और यदि ऐसा हुआ तो कांग्रेस प्रत्याशी के. के.धुु्रव के साथ ही कांग्रेस के लिए भी यहां मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी ।

              डा.के.के.ध्रुव

आईए जानते हैं कि आखिर डा के के ध्रुव कौन है जिन्हे कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है । डा.के.के.ध्रुव स्थानीय रूप से बलौदा बाजार जिले के लटुवा गांव के रहने वाले हैं लेकिन इनकी प्रारंभिक शिक्षा कोरबा में रहकर हुई उसके बाद इन्होंने जबलपुर मेडिकल काॅलेज से डाक्टरी की पढ़ाई की । वे मरवाही में विकासखंड चिकित्सा अधिकारी के रूप में 2001 से कार्यरत हैं । लगभग पिछले बीस सालों से वे इस विकासखंड में बीएमओ की जिम्मेदारी निभा रहे हैं इसलिए यहां के एक एक गांव से वे वाकिफ हैं । लेकिन उनके खिलाफ जो बात जा रही है वो यहां के कांग्रेसियों द्वारा ही उठाया जा रहा है । और स्थानीय कांग्रेसी और सरपंच संघ ने आपत्ति जताई और अब कांग्रेस के सैकड़ों नेता कार्यकर्ता और सरपंच संघ बगावत पर उतर आए हैं ।

इन्होंने कोटमी सोननदी स्थित बूढ़ादेव मंदिर में बैठक आयोजित की गई जहां कांग्रेसी नेता कार्यकर्ता एकजुट हुए और नया नारा बुलंद कर दिया कि मरवाही आदिवासियों का अधिकार छीना जा रहा है इसे लेकर रहेंगे । इसके बाद वे कांग्रेस जिला कार्यालय पहुंचे जहां सभी ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष से कहा की कांग्रेस पार्टी से स्थानीय प्रत्याशी उतारा जाए तभी हम पार्टी के साथ रहकर काम करेंगे वहीं जिले के दौरे में रहे चुनाव प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल को भी आवेदन दिया है इसका जवाब नहीं मिलने पर सरपंच संघ ने मरवाही उपचुनाव के लिए निर्दलीय प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है ।

गुलाब सिंह सरपंच ग्राम पंचायत निमधा चुनाव प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल जी को हमने आवेदन दिया है अगर इस पर कोई सही निर्णय नहीं लिया गया तो हम अपने ही बीच के कोई निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में उतारेंगे ।

 

विशाल उरेती अजा प्रकोष्ठ अध्यक्ष कांग्रेस– हमने 2 दिन का अल्टीमेटम दिया था इसमें कोई जवाब नहीं आया अगर हमारी मांग को पूरी नहीं किया गया प्रत्याशी में बदलाव नहीं किया गया तो हम निश्चित ही अपने ही बीच के स्थानीय प्रत्याशी तैयार करेंगे ।

 

बहरहाल चुनाव की तारीखें धीरे धीरे करीब आते जा रही है ऐसे में मान मनौव्वल का खेल भी शुरू होगा । यहां के प्रभारी मंत्री ने सरपंच संघ के आवेदन पर तो कोई जवाब नहीं दिया है लेकिन इस बीच वे आज बसन्तपुर में एक कार्यक्रम में जनता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार पाण्डेय ने अपने बीस साथियों के साथ कांग्रेस में प्रवेश कर लिया है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

यदि सेल्समेन ने शराब अधिक रेट पर दिया तो करें इस नम्बर पर शिकायत ।

Advertisement पीने वालों के लिए खुशखबरी । दबंग न्यूज लाईव रविवार 25.10.2020 ...

error: Content is protected !!