close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सख्त लाॅक डाउन के अंतिम दिन आया कोटा विकासखंड में कोरोना का बवंडर निकले 21 पाजिटिव।

रतनपुर में 14 , बेलगहना 6, और कोटा में 1 नए मामले ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 28.09.2020

करगीरोड कोटा – आठ दिन के लाॅक डाउन का आज अंतिम दिन है कल से फिर पूरा शहर और बाजार खुल जाएगा । वैसे पिछले आठ दिनों के लाॅक डाउन में भी खास कुछ बंद रहा नहीं । प्रशासन ने जरूर सख्त लाॅक डाउन कहा लेकिन सख्त जैसा कुछ दिखा नहीं। सारे चोैक चोैराहों पर लोगों की भीड़ दिखी । प्रशासन ने भी शुरू दिन गाड़ीयों के सायरन के साथ संकेत दे दिया कि भाई हो गया यहीं सख्त लाॅक डाउन है फिर सात दिन किसी का कुछ पता नहीं चला । सब आराम से चलते रहा ।


लेकिन इस बीच आज लाॅक डाउन के अंतिम दिन कोरोना पाजिटिव के जो आंकड़े विकासखंड में सामने आए वो चिंतित करने वाले ही रहे । सबसे चिंताजनक स्थिति रतनपुर की रही जहां 28 टेस्ट में 14 पाजिटिव निकले यानी यहां पचास प्रतिशत पाजिटिव मिले तो बेलगहना में 16 टेस्ट में 6 और  कोटा में 1 पाजिटिव सामने आया यानी कुल मिला के आज के दिन कोटा विकासखंड में 21 नए मामले सामने आए ।

यानी लाॅकडाउन का ज्यादा कुछ फायदा दिखाई नहीं दिया । देखना होगा आगे सरकार क्या गाईड लाईन जारी करती है । वैसे कल से फिर पूरा बाजार शहर सब गुलजार हो जाएगा लोगों की भीड़ फिर एक साथ बाजार में जुटेगी , बाहर निकलेगी । ये भी सहीं है कि ज्यादा दिन लाॅक डाउन नहीं किया जा सकता इसलिए और अब ये जरूरी भी नहीं लगता । अब लोगों को ही समझना होगा कि वो इससे बचने के उपाय करें । कम से कम भीड़ में रहें , लोगों से दूर रहें और जब भी बाहर जाएं मास्क का उपयोग करें और घर पर आने पर सेनेटाईजर और साबून से हाथ पैर धोएं । किसी भी विकट परिस्थिति में अस्पताल और डाक्टर की मदद लें ।

इस बीच लाॅकडाउन को हटाए जाने के बारे में भाजपा ने कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि कल कांग्रेस को किसान बिल पर राजभवन में ज्ञापन सोैंपना है इसलिए लाॅक डाउन हटाया गया । लाॅक डाउन हटाने के पहले किसी एक्सपर्ट से बात नहीं की गई और ना ही किसी से राय ली गई ।

हम आपके बेहतर स्वास्थ्य और जिंदगी की कामना करतें हैं । आप सभी स्वस्थ रहें ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button