करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सोसायटी का मिट्टी तेल विक्रेता ने बेच दिया दुकानदार को , सरपंच प्रतिनिधि ने पकड़ा रंगे हाथ ।

सरपंच ने पकड़ा ओैर किया एसडीएम से शिकायत ।

खरीदने वाले ने किया सरपंच पति से निवेदन है कि इस बार छोड़ दो ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 24.08.2020

 

पेण्ड्रा – सोसायटी चलाने वाले ने गरीबों को मिलने वाले मिट्टी तेल को गरीबों को देने की बजाय उठाकर सीधे दुकानदार को दे दिया लेकिन इस अफरातफरी और कालाबाजारी की जानकारी सरपंच पति को मिल गई फिर क्या था सरपंच पति सीधे खरीदने वाले के दुकान पहुंच गए और एक सौ बीस लीटर मिट््टी तेल की जप्ती करने के बाद पंचनामा बना कर एसडीएम को सौंप दिया । लेकिन अचरज की बात की इसके बाद भी सोसायटी के मिट्टी तेल बेचने वाले पर कोई कार्यवाही हुई और ना ही खरीदने वाले पर ।

फाईल फोटो

पूरा मामला 28 जुलाई का है , और सोसायटी है पेण्ड्रा विकासखंड के आमाडांड पंचायत में सोसायटी चलाने वाले जय जननी स्व सहायत समूह का । जानकारी के मुताबिक सोसायटी चलाने वाले अनंत पुरी ने एक सौ बीस लीटर मिट्टी तेल गांव में ही एक दुकानदार को बेच दिया । जानकारी के बाद सरपंच प्रतिनिधि गुलाब सिंह दुकान पहुंच गए जहां दो बडे जेरिकेन में सोसायटी का मिट्टी तेल भरा हुआ रखा था । जानकारी लेने पर सोसायटी संचालक द्वारा उक्त मिट्टी तेल देने का पता चला । सरपंच प्रतिनिधि ने वहीं बैठकर पंचनामा तैयार किया और पूरे मामले की जानकारी लिखित में एसडीएम पेण्ड्रा को दी ।


इस बीच सरपंच प्रतिनिधि ने मिट्टी तेल खरीदने वाले से भी बात की जिसमें मिट्टी तेल खरीदने वाले ने कहा कि – गुलाब भईया हो गया एक बार छोड़ दीजिए । मेरे को अनंत पुरी से पैसा लेना था लेकिन वो दे नहीं रहा था इसलिए मिट्टी तेल दे दिया है ।


सरपंच प्रतिनिधि गुलाब सिंह ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – गांव में सोसायटी चलाने वाले ने गरीबों को दिया जाने वाला एक सौ बीस लीटर मिट्टी तेल दुकानदार को बेच दिया । मैने पुरे मामले में पंचनामा करके इसकी शिकायत एसडीएम से की है लेकिन अभी तक दोषियों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है । ऐसे में उनके हौसले बुलंद हो रहे हैं । मैने अधिकारियों से ये भी निवेदन किया है कि ऐसे लोगों को पंचायत में सोसायटी ना दें ।

फाईल फोटो

गरीबों के मिट्टी तेल को बेचने का ये मामला काफी गंभीर है लेकिन कार्यवाही क्यों नहीं हो रही ये समझ से परे है । पंचायत द्वारा किए गए शिकायत की जांच होनी चाहिए और उस पर कार्यवाही भी ।

Related Articles

Back to top button