कोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

क्या इस नवरात्र डोंगरगढ़ में लग पाएगा मेला आज होगी समीक्षा ।

मेला आयोजन समिति के साथ सांसद ,विधायक ,कलेक्टर और अधिकारी करेंगे बैठक ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 25.09.2020

धम्मकीर्ति नंदेश्वर

डोंगरगढ़ – नवरात्र पर्व पर माँ बम्लेश्वरी मन्दिर में लगने वाले मेले के आयोजन का फैसला आज,कलेक्टर, स्थानीय अधिकारियो के साथ सांसद एवं विधायक की बैठक के बाद होगा । वेैसे मेला नहीं लगाने का फेैसला मेला आयोजन समिति और ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने ले लिया है लेकिन प्रशासनिक फैसला बैठक के बाद ही होगा ।

करोना के चलते माँ बम्लेश्वरी मन्दिर में इस बार भी क्वार नवरात्री का मेला नही लगेगा,वहीँ पदयात्री की अनुमति भी श्रद्धालुओ को नही मिलेगी,हालाँकि माता के दर्शन के लिये मन्दिर 24 घण्टे खुले रहेंगे,इसके लिये रजिस्ट्रेशन से लेकर कई अहम प्रोटोकॉल का पालन श्रद्धालुओ को करना होगा,हालाँकि इसका अंतिम फैसला राजनांदगांव कलेक्टरेट में आयोजित बैठक में होगा,बैठक में सांसद विधायक के अलावा सभी विभागों के अधिकारी एवं मन्दिर ट्रस्ट के पदाधिकारी शामिल होंगे ।

आपको बता दे की जिले सहित डोंगरगढ़ नगर में भी करोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है,इसे देखते हुए इस बार भी प्रशासन ने 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्री में मेले की अनुमति नही देने का फैसला कर लिया है,गौरतलब है की करोना के चलते चेैत्र नवरात्री में भी मेला और पदयात्रा पूरी तरह स्थगित थी,लाकडाउन के चलते मन्दिर में दर्शनार्थियो के प्रवेश पर रोक थी।

Related Articles

Back to top button