close button
कोरबाबिलासपुरभारतरायपुर

वाह सचिव साहब तुस्सी तो कमाल कर दिया -पीडीएस का चावल और चना निजी किराना दुकान में रखवा दिया ।

पुलिस आई और आधी रात को सचिव और दुकानदार को उठा ले गई ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 10.09.2020

 

कोरबा-पाली– पंचायत के एक सचिव ने सोसायटी का चांवल और चना अपने गांव के एक किराना दुकान में रखवा दिया । ये चना चावल कोई किलो दो किलो नहीं पूरे 17 बोरे चांवल और 6 बोरा चना का स्टाॅक था । इस अफरा तफरी की जानकारी पुलिस को कहीं से मिल गई फिर क्या था पुलिस आधी रात को ही उक्त दुकान पर पहुंची और पीडीएस का चांवल जप्त कर दुकानदार को भी पुछताछ के लिए ले आई ।


पूरा मामला पाली विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत निरधी का है । यहां के सचिव प्रमोद पंता और सरपंच के द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान का संचालन किया जा रहा था । सचिव पर आरोप है कि उसके द्वारा उचित मूल्य की दुकान से सरकारी चावल और चना निकलवा कर अपने ग्राम गृह ग्राम फुलवारी पारा जो कि ग्राम पंचायत निरधि से करीब 8-10 किलोमीटर दूर स्थित है, वहां ले जाकर अपने परिचित किराना व्यवसायी कैवर्त के यहां रखवाया गया।


इसकी सूचना मिलने पर पाली पुलिस ने डायल 112 की टीम के साथ किराना व्यवसायी के यहां दबिश दी और चावल एवं चना की बोरियों को उठवा कर थाना लाया गया। सचिव और उसके व्यवसायी मित्र को भी रात में ही थाना लाया गया। इस संबंध में व्यवसायी को नोटिस देकर उससे उसके यहां भंडारित सरकारी चावल और चना के संबंध में पूछताछ की जा रही है कि यह राशन कहां से आया और किसने किसलिए रखवाया?


पाली थाना प्रभारी लीलाधर राठौर ने बताया कि मामले में प्रारंभिक विवेचना जारी है। तथ्यों के सामने आने उपरांत जो भी कार्रवाई होगी उससे अवगत करा दिया जाएगा। बाहरहाल पंचायत सचिव के द्वारा इस तरह सरकारी राशन के अफरा-तफरी की सूचना फैलते ही ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। जहां एक ओर सरकार पानी की तरह पैसा बहा कर गरीबों को, बीपीएल कार्ड धारकों को सस्ता राशन मुहैया करा रही है वहीं इस तरह के लोग गरीबों का पेट काटकर अपनी जेब भरने की कवायद में भी जुटे हुए हैं। ग्राम वासियों ने इस पूरे मामले में निष्पक्ष और कठोर कार्रवाई की मांग की है।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button