ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / ठेका श्रमिकों की हर परेशानियों का हो रहा समाधान ।

ठेका श्रमिकों की हर परेशानियों का हो रहा समाधान ।

Advertisement

घर घर पहुंचा रहे राशन ।

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 05.04.2020

कौशलेन्द्र यादव
सूरजपुर ब्यूरो ।

सूरजपुर । कोरोना वायरस जो वर्तमान में वैश्विक स्तर पर एक बड़ी त्रासदी बनकर सामने आई है।इसके वजह से समाज का करीब करीब हर वर्ग प्रभावित हुआ है।जिसमें सबसे मुख्य प्रभाव का सीधा असर दैनिक मजदूरी जैसे कार्यो सें खुद व परिवार का आजीविका चलाने वालों पर पड़ने का एहसास सभी को है।ऐसे जरूरतमंदों को प्रभाव से बाहर निकालने के लिए अपने अपने स्तर पर समाज का हर तबका लगातार करते हुए मिलेगा, इसी क्रम में जिले के विद्युत विभाग के उप संभाग सूरजपुर के अंतर्गत आन वाले क्षेत्र अंतर्गत उपकेन्द्र सहित अन्य कार्यो में शामिल जरूरतमंद ठेका कर्मियों को कनिष्ठ अभियंता जगरत राम तामले के नेतृत्व में राशन वितरण कार्य किया जा रहा है।

जिसमें क्रमवार रूप से ठेकेदार के माध्यम से काम करने वाले ठेका श्रमिकों को राहत पहुचाने के लिए जरूरत से जुड़ी राहत सामाग्री, दवाई व आर्थिक सहायता प्रदान किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को उपकेंद्र सूरजपुर ,उपकेंद्र महगवां ,, उप केंद्र गिरवारगंज,उप केंद्र केतका और कृष्णपुर उपकेंद्र में कार्यरत ठेका कर्मियों को राहत पहुंचाने के क्रम में शनिवार को करीब 70 सें अधिक कर्मियों को उनके परिवार हेतु 5 किलो चावल, 1किलो रहर दाल, 1 लीटर तेल,1 पैकेट नमक, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, 2किलो आलू, 1 पाव सोयाबीन बड़ी, आचार, मास्क, हैंड वाश सहित जरूरत से जुड़ी राशन वितरण किया गया ।

उक्त संबंध में कनिष्ठ अभियंता जगरत राम तामले ने बताया कि अन्य दिनों में इन्हीं कर्मियों के मेहनत से नियमित व सुचारू विद्युत व्यवस्था संचालित होती हैं।वर्तमान में लागू लाकडाउन व धारा 144 के वजह से कई काम बंद पड़ जाने की वजह से इन कर्मियो के पास आर्थिक रूप से असक्षमता होनें के वजह से परिवार के सदस्यों का भरण पोषण की समस्या की जानकारी मिलते ही इनकी समस्याओं के निराकरण हेतु आर.ई.सी. दिल्ली के सहयोग से नियमित तौर पर चिन्हित कर घरों तक विभाग के अधिकारियों- कर्मचारियों के टीम द्वारा परिवार के सदस्य बतौर राहत कार्यो में सजगता से जुटे हुए हैं।

जिसके वजह से अभी तक कि स्थिति में कोई भी परिवार के समक्ष परेशानियों के प्रभाव का असर सें बचाने में सफलता प्राप्त हो रही है।उन्होंने लोगों से अपिल किया है कि अपने क्षमता अनुसार आसपास में रहने वाले आर्थिक रूप से अक्षम या कमजोर परिवारों के हालातों को समझकर सहयोग करें तो कोरोना वायरस से जंग में हम जरूर अपनी जीत हासिल करनें में सफल होंगे।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

मरवाही उपचुनाव – कोटा विधायक डा.रेणु जोगी की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से ।

Advertisement जनता कांग्रेस के न्याय यात्रा को रोकने की मांग । दबंग ...

error: Content is protected !!