करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा में महिला बाल विकास में काम करने वाली एक महिला की बेटी निकली पाजिटिव I

दो दिन पहले ही कोटा हास्पीटल में करवाई डिलेवरी ।
जानकारी के बाद अस्पताल के दो कर्मचारी होम क्वारंटीन हुए तो कई के लिए सैंपल ।
एसडीएम ने कहा जारी होगी नोटिस ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 09.06.2020

करगीरोड कोटा – कोटा से एक बड़ी और गंभीर खबर निकलकर सामने आ रही है । खबर ये है कि कोटा सीएचसी के दो कर्मचारियों को क्वारंटीन कर दिया गया है तो कई लोगों के सैंपल लिए गए हैं ।
ये पुरा मामला कोटा में महिला बाल विकास में काम करने वाली एक महिला की बेटी से जुड़ने के बाद सामने आया । सूत्रों के अनुसार उक्त महिला की बेटी बाहर से यहां आई थी तथा गर्भवती थी । प्रसव का समय पास आने पर उक्त महिला को कोटा सीएचसी में एडमिट करवाया गया जिसके बाद रात में यहां के दो स्टाफ ने उसका प्रसव कराया ।


प्रसव के बाद उक्त महिला की रिपोर्ट सिम्स से पाजिटिव आई तो कोटा अस्पताल में हडकंप मच गया और डिलिवरी करवाने वाले दोनों स्टाफ को होम क्वारंटाईन कर दिया गया है । इसके साथ ही उक्त महिला की मां जो कि महिला बाल विकास में कार्यरत है उसका भी सैंपल लिया गया है और उसे भी होम क्वांरटाईन कर दिया गया है । इस जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास विभाग में लोग सकते में है ।
हमने इस जानकारी की पुष्टि के लिए कोटा बीएमओ डा संदीप द्विवेदी से बात की तो उनका कहना था कि – सीएचसी के कुछ लोगों क्वांरटाईन किया गया है बाकी जानकारी कमांडेट आफिसर ही देंगे ।

कोटा एसडीएम और इंसिडेंट कमांडर आनंद रूप तिवारी ने कहा कि – ये गंभीर मामला है किसी को इस बारे में जानकारी नहीं थी कि उक्त गर्भवती महिला होम क्वारंटीन में थी ऐसी स्थिति में उसकी मां को उसे डिलेवरी के लिए सिम्स ले जाना था इस पुरे मामले की जांच कर कार्यवाही की जाएगी ।

बहरहाल इस खबर ने कोटा में भी दहशत फैला दी है । क्योंकि उक्त महिला की मां चूंकी महिला बाल विकास से जुड़ी है इसलिए उसका आना जाना शहर और स्वास्थ्य विभाग के साथ ही अपने विभाग में भी रहा है । देखना है प्रशासन इस पुरे मामले में क्या एक्शन करता है ।

Related Articles

Back to top button