करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

प्रायवेट स्कूलों पर कसा शिकंजा ।

आनलाईन क्लास के रूप में नहीं वसूल सकेंगे फीस ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 17.06.2020

रायपुर , छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूलों के द्वारा फीस वसूलने और ऑनलाइन क्लास शुरू करने को लेकर लगातार मामला गरमाता जा रहा था। इस मामले में रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने एक बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल छत्तीसगढ़ पेरेंट्स एसोसिएशन ने प्राइवेट स्कूलों द्वारा लॉकडाउन के दौरान फीस वसूलने और ऑनलाइन क्लास शुरू करने को लेकर लगातार आवाज मुखर की थी। जिसकी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर को दी थी, जिसके बाद इस पूरे मामले में रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जी आर चंद्राकर ने बड़ा फैसला लिया है।

रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जी आर चंद्राकर ने रायपुर जिले के सभी प्राइमरी, मीडिल और हायर सेकेंडरी के साथ हाई स्कूलों के प्राचार्य और प्रबंधन को आदेश जारी किया है, जिसमें यह कहा गया है कि सभी स्कूल लॉकडाउन की अवधि में स्कूल फीस वसूली स्थगित रखें। जिससे कि पलकों और बच्चों को परेशानी ना हो।

डीईओ ने तुरंत जारी किया आदेश-‘न मैसेज भेजें, न मीटिंग करायेँ ।

आपको बता दें कि अभी कुछ देर पहले ही जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक आदेश दिया गया है कि लॉक डाउन की अवधि में किसी भी पालक को लिखित रूप से या मोबाइल के माध्यम से स्कूल फीस वसूली हेतु संदेश नहीं भेजा जाएगा। साथ ही निजी स्कूलों में किसी प्रकार की सामूहिक रूप से पलकों की बैठक नहीं कराई जाए, ऐसा आदेश भी डीईओ ने दिया है।

Related Articles

Back to top button