करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

फिर सामने आई दो राशन दुकान की गड़बड़ी ।

पांच सौ क्विंटल से ज्यादा चांवल की गड़बड़ी शक्कर भी बेच खाए ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 23.04.2020

तखतपुर – तखतपुर के दो राशन दुकानों पर पांच सौ क्विंटल से ज्यादा राशन की हेराफेरी का मामला सामने आया है । कल भी यहां के एक सोसायटी पर तीन सौ क्विंटल चांवल की अफरा तफरी का मामला सामने आया था । नया मामला तखतपुर ग्राम पंचायत गुनसरी और सागर का है ।

गुनसरी ग्राम पंचायत मे सफूरा स्व सहायता समूह के द्वारा राशन दुकान का संचालन किया जा रहा है जिसकी अध्यक्ष कांति देवी भण्डारी और विक्रेता गुलजीत सिंह भण्डारी के उपर 201.50क्विं चावंल , 2.68 क्वि.शक्कर और 2.81 क्विंटल नमक की अफरा तफरी करने का आरोप लगा है ।


इसी प्रकार सागर ग्राम पंचायत में सागर में सेवा सहकारी समिति सकर्रा के द्वारा राशन दुकान का संचालन किया जा रहा है यहां के विक्रेता राजेन्द्र कोैशिक पर 368.53 क्विंटल चांवल , 2.28 क्विंटल शक्कर और 6.77 क्विंटल नमक की अफरा तफरी करने का मामला सामने आया है ।
आज दोनों सोसायटी के विक्रेता और अध्यक्ष के खिलाफ कोटा में पदस्थ आईएएस देवेश धुव ने कार्यवाही करते हुए तखतपुर के खाद्य नीरिक्षक मनोज बघेल के नाम से आदेश निकालते हुए एफआईआर कराने का निर्देश दिया है ।

आदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली नियंत्रण आदेश 2016 की कंडिका क्रमांक 11(6)(11) 13(1) तथा अनुबंध पत्र की शर्तो के उल्लघंन करने का प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है जो कि आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत दण्डनीय अपराध है ।

Related Articles

Back to top button