करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

मस्तुरी में हालात बेकाबू , प्रवासी मजदूरों का आना लगातार जारी ।

बस वाला अस्पताल में उतार भागा , डाक्टर की व्यथा हम दो हैं मजदूर गाली दे रहे ।
कई लोग प्रायवेट आटो से अपने घर जा रहे ऐसे में कैसे सुधरेगी व्यवस्था ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 17.06.2020

 

बिलासपुर – मस्तुरी विकासखंड में स्थिति दिनों दिन विस्फोटक होते जा रही है । यहां लगातार प्रवासी मजदूरों का आना जारी है । आज भी कई बस यहां पहुंची । बस वाले ने मजदूरों को अस्पताल के सामने उतारा निकल लिया ।

 

अब पूरी भीड़ अस्पताल परिसर में इकट्ठी हो गई । अस्पताल में सिर्फ दो डाक्टर जिन्हें इनकी जांच करनी है । स्टाफ की कमी और भारी भीड़ में डाक्टरों की भी हालत पतली हो गई । कई मजदूर तो डाक्टरों को गाली देने लगे तो कई मजदूर प्रायवेट आटो करके अपने घरों को चल दिए । काफी देर बाद पुलिस के दो जवान यहां पहुंचे लेकिन दो पुलिस के जवान और दो डाक्टर बिचारे अपनी पूरी मेहनत करके हालात सुधारने की कोशिश करते रहे लेकिन सैकड़ों की भीड़ कैसे संभलती ।


हमारे रायपुर ब्यूरो आज मस्तुरी के दौरे में थे जहां से उन्होंने  अस्पताल की अव्यवस्था के फोटो और विडियो भेजा है ।

यहां जिम्मेदार कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था । यहां डयूटीरत एक डाक्टर मधुकर से हमारे ब्यूरो ने बात की तो उनका कहना था मजदूर अंदर पहुंच कर स्टाफ को गालियां दे रहे है। । हम दो ही डाक्टर यहां हैं इतने सारे लोगों की जांच में तकलीफ हो रही है सब एक साथ अंदर घुस जा रहे हैं फिर भी हम अपना काम कर रहे हैं ।


ज्ञात हो कि मस्तुरी में बनाए गए सभी क्वारंटाईन सेंटर पैक हो चुके हैं ऐसे में यहां आए मजदूरों को प्रशासन दूसरे विकासखंड के क्वारंटाईन सेंटर में रखने के लिए भेज रहा है । लेकिन यहां प्रशासनिक लापरवाही का आलम ये है कि कोई भी इन मजदूरों की व्यवस्था करने के लिए नहीं था । ऐसे में कैसे कोरोना का संक्रमण रोका जाएगा समझ से परे है ।

Related Articles

Back to top button