करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुरशिक्षा

रायपुर में एक नया केस आने के बाद दी ढिलाई में कटौती ।

मेडिकल के अलावा सभी बंद , बाहर निकले तो होगी कार्यवाही ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 05.05.2020

सुनिल शुक्ला
रायपुर ब्यूरो

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण का नया केस मिलने के बाद से हड़कंप है. राजधानी के आमानाका इलाके में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में आने वाले 6 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, जहां लॉकडाउन में दी गई ढील को वापस ले लिया गया है. इन इलाकों में मेडिकल इमरजेंसी के अलावा घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी.

रायपुर जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में साइंस कॉलेज हॉस्टल रोड, पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के मेन गेट, कुकुरबेड़ा जाने का मार्ग हनुमान मंदिर, डूमरतालाब आमानाका, ओवरब्रिज के नीचे डागा दुकान और नया मज्जिद इसके अलावा पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम गेट को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के मुताबिक इन इलाकों की सभी दुकानें अभी बंद रहेंगी. कंटेनमेंट जोन में जरूरी सामानों की आपूर्ति घर पहुंच सेवा के जरिए उचित दरों में की जाएगी,इन इलाकों में सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. इस क्षेत्र की प्रशासन द्वारा विशेषतौर पर मॉनिटरिंग कराई जा रही है.

..तो होगी कार्रवाई

कंटेनमेंट जोन में मेडिकल इमरजेंसी के अलावा घर से निकलने पर पाबंदी लगाई गई है. साथ ही व्यवस्था बनाने के लिए जिला पुलिस द्वारा आवश्यक बल भी तैनात किया गया है. यहां लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर सख्ती की जाएगी. पुलिस द्वारा चालानी कार्रवाई भी की जा सकती है. बता दें कि इलाके में 24 साल का एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद युवक तक संक्रमण कैसे पहुंचा इसकी पड़ताल की जा रही है।साथ ही नगर निगम द्वारा इलाके को सेनेटाइज भी किया जा रहा है. साथ ही शासन के निर्देशानुसार इलाके में स्वास्थ्य निगरानी और सैंपल जांच की व्यवस्था भी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button