करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

लोरमी में सिविल वालिंटियर बने लोग ही व्यवस्था बिगाड़ने में लगे ।

कई सरकारी विभाग के कर्मचारी पास के दुरूपयोग में लगे ।

प्रशासन ने किए दुरूपयोंग करने वालों के पास निरस्त ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 18.04.2020

लोरमी – कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश के साथ ही प्रदेश में भी लाॅक डाउन कर दिया गया है । शासन ,प्रशासन के साथ अब लोगों को भी लगने लगा है कि लाॅक डाउन और सोशल डिस्टेंस सिस्टम ही इस वायरस से बचाव का सबसे आसान रास्ता है जो वे स्वयं अपना सकते हैं ।

लेकिन अभी भी कई जगह से ये खबरें आती है कि लोग इन नियमों का उल्लघंन कर रहे हैं । लोग अभी भी लाॅक डाउन के महत्व को नहीं समझ रहे और बाहर निकलने में अपनी बहाद्दुरी समझते हैं ।
प्रशासन ने लाॅक डाउन से निपटने और व्यवस्था बनाने के लिए सिविल वालिंटियर्स भी बनाए और साथ ही कुछ सरकारी कर्मचारियों को भी पास बनाकर दिए । लेकिन लोगों ने इसका गलत और बेजा इस्तेमाल करना शुरू कर दिया ।


मुंगेली जिले के लोरमी में भी प्रशासन ने सरकारी विभाग के कर्मचारियों को लाॅकडाउन के पास वितरित किए इसके साथ ही गांव से लेकर नगर तक व्यवस्था बनाने के लिए स्वयं सेवकों को जिम्मेदारी दी गई थी । उन्हें पास भी दिया गया था लेकिन कई लोगों ने इन पास का दुरूपयोग करना शुरू कर दिया था ।


 कुछ दिन पहले ही मुंगेली जिले के कांग्रेस नेता पर सरकारी कर्मचारियों के साथ मिलकर शराब मामले में कार्यवाही हो चुकी है । पुलिस के कर्मचारियों को निलबिंत कर दिया था ।


ऐसा नहीं है कि सभी सिविल पास इन पास का दुरूपयोग कर रहे हों गांव में सिविल वालिटियर काफी अच्छा काम कर रहे हैं तथा प्रशासन का अपना सहयोग कर रहे हैं । इनका काम बैंको ,राशन दुकानों के सामने नजर आता है जहां ये सोशल डिस्टेंस के तहत लोगों को लाईन में लगाते हैं व्यवस्था बनाते हैं तथा उन्हें कोरोना से बचने के उपाय भी बताते हैं ।


सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशासन ने अखरार में व्यवस्था बनाने के लिए एक सरकारी कर्मचारी की डयूटी लगाई थी लेकिन उन्होंने  अपने पास का बेजा इस्तेमाल किया । इनकी जहां डयूटी थी वे वहां तो नहीं थे बल्कि रात को आठ बजे अपनी मोटरसायकल से लोरमी घुमने आ गए । पुलिस ने रोका जानकारी ली तो हंसने लगे । जब गाड़ी की चाबी निकालकर रख ली गई तो ये महाशय चुपचाप मौका देखकर अपनी मोटर सायकल धकेल के चलते बने ।


सिविल पास के दुरूपयोग को देखते हुए लोरमी प्रशासन ने पास के दुरूपयोग करने वालों के पास रद्द कर दिए हैं । तथा अब अपने बैरियर में और कड़ाई कर दी है । लोगों को समझना चाहिए कि सरकार और प्रशासन सब उनकी बेहतरी के लिए दिन रात काम कर रहे हैं ।

दबंग न्यूज लाईव ने इस बारे मे जब लोरमी एसडीएम रूची शर्मा से बात की तो उनका कहना था – सिविल पास इसलिए जारी किए गए थे कि व्यवस्था बनी रही । जो बेवजह बाहर निकलते है उन पर रोक लगे लेकिन काफी लोग इन पास का गलत उपयोग कर रहे थे इसलिए सभी सिविल पास रद्द कर दिए गए हैं । कुछ लोगों को शोकाज नोटिस भी जारी किया गया है । काफी जगह स्वयं सेवी वालिटियर काफी अच्छा सहयोग कर रहे हैं खासकर गांव में । हमारी कोशिश है कि लाॅक डाउन का लोग पालन करें तथा घरों पर रहे जिससे इस संक्रमण से समाज को बचाया जा सके ।

आपसे यदि घरों मे रहने और सामाजिक दूरी रखने की बात कही जा रही है तो वो आपकी बेहतरी के लिए है । आप घर में रहकर उतना ही महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं जितना प्रशासन बाहर रह के इसलिए प्रशासन का सहयोग कीजिए ।

Related Articles

Back to top button