करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सरपंच सचिव तो जो हैं सो हैं रोजगार सहायक तो माशाअल्लाह ।

ग्रामीणों ने सरपंच , सचिव व रोजगार सहायक पर लगाया आरोप ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 18.05.2020

 

जांजगीर – जनपद पंचायत जैजैपुर के अंतर्गत आने वाले सिरली ग्राम पंचायत में ग्रामीणों ने वर्तमान सरपंच , पूर्व सरपंच , सचिव एवं रोजगार सहायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि इनके द्वारा मनरेगा के काम में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है ।

लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मनरेगा में किस तरह से सरपंच व मनरेगा सहायक सचिव उनके द्वारा किया गया कार्य का भुगतान नहीं किया जाता हाजरी व भुगतान की बात मनरेगा सहायक सचिव दिलीप उरांव से की जाती तो उसके द्वारा कहा कि मेरा मर्जी किसी का भी हाजरी चढाऊँ या न चढाऊँ तुम लोगों को जहाँ शिकायत करना है कर लो मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता ।


लोगों का कहना है कि इसकी शिकायत सरपंच भुनेश्वर साहू सेे किया जाता है तो उनके द्वारा कहा जाता है कि मैं कुछ नहीं जानता जबकि ग्रामीणों का कहना है सरपंच व सहायक सचिव के मिली भगत से हो रहा है ।
वहीँ गाँव के बहुत से वृद्धों व विधवाओं विगत कई वर्षों से पेंशन नहीं मिलने व राशि को गबन करने का आरोप पूर्व सरपंच लता जुलहा व सचिव लक्ष्मन दास महंत पर लगाया और कुछ ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगते हुए ये भी बताए कि किस तरह से पूर्व सरपंच व सचिव ने अपने चहेतों को प्रधानमंत्री आवास व शौचालय दिया और कुछ लोगों को इसलिए सरकारी सुविधा का लाभ नहीं दिलवाया गया कि उन्होंने उन्हें उसे व्होट नहीं दिए इसलिए नही बनेगा कहता ।

गांव के एक ग्रामीण माधव प्रसाद जायसवाल ने बताया कि – मनरेगा मैं और मेरी पत्नि दोनों ने बारह दिन काम किया है उसको सिर्फ नौ सौ रूपए का भुगतान किया गया जबकि मेरे बारह दिन काम करने के बाद भी एक रूपए मुझे नहीं मिला । जब इस बारे में रोजगार सहायक से बात की गई तो उसका कहना था जितना था मिल गया । जो करना है कर लो ।

पूर्व सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक सचिव की शिकायत ग्रामीणों द्वारा पूर्व में भी किया गया था लेकिन कोई भी कार्यवाही नहीं होने के कारण उनका हौसला बढ़ा हुआ था जिसका परिणाम आज यहां की जनता भोग रही हैं।

Related Articles

Back to top button