करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतरायपुर

सामुदायिक स्वस्थ्या केंद्र खरोरा आदत से लाचार ।

खरोरा स्वास्थ केन्द्र के डॉ निकले गैरजिम्मेदार
 तो वहीं डॉ दिप्ती अग्रवाल नें अपनी जिम्मेदारी समझते हुए तत्काल पहुंचकर किया उपचार 
श्याम अग्रवाल
दबंग न्यूज लाईव
खरोरा – केशला के पास कल रात एक भयंकर सडक दुर्घटना में व्यक्तियों को गंभीर चोटे आई जिन्हे तत्काल खरोरा सामुदायिक केन्द्र पहुंचाया गया लेकिन वहां डाक्टर नदारद रहे नर्स के द्वारा डॉ. से संपर्क किया गया लेकिन ड्यूटीरत डॉ नें गैरजिम्मेदाराना जवाब दे दिया । सरकार से मोटी तनख्वाह पाने वाले ये गैरजिम्मेदार डॉ अपनी जिम्मेदारी किस तरह से निभा रहे है ये खरोरा सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में देखा जा सकता है ।
कल रात 9 बजे केशला में ट्रक से एक भयंकर ठोकर से हुई दुर्घटना, जिसमे दो व्यक्ति दुर्घटना में आहत हुए है जिसमे एक व्यक्ति के सिर पर जबरदस्त चोट आई, जिसे लेकर तुरंत ही खरोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया तो वहां पाया गया कि ड्यूटी में एक भी डॉ यहां उपस्थित नही थे तो यहां जो नर्स ड्यूटी में थे उनसे पूछा गया कि कौन से डॉ की ड्यूटी अभी है तो नर्स के द्वारा बताया गया कि यहां डॉ. दिनेश जयसवाल की ड्यूटी है तो तुरंत ही डॉ जयसवाल को कॉल किया गया तो उनके द्वारा कहा गया कि सर ने मुझे कहा है कि जब हम आपको आपातकाल की स्थिति में कॉल करे तब आये, जिसके बाद तुरंत डॉ बघेल को कॉल किया गया तो उनके द्वारा हमेशा की तरह कॉल ही नही उठाया गया।
  ततपश्चात डॉ दीप्ती अग्रवाल को सूचित किया गया और वे तुरंत अस्पताल पहुंच कर मरीज का स्वस्थ परीक्षण की। और उनके द्वारा यह बताया गया की मरीज सीरियस कंडीशन में है व उसे रायपुर रैफर किया गया ।  यह पहला मामला नही है जब खरोरा सामुदायिक स्वस्थ्या केंद्र में इस प्रकार की लापरवाही देखी गयी हो हर बार आर एम ए डिप्टी अग्रवाल से ही  संपर्क करना पड़ता है ।
इससे पहले भी  खरोरा के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र की लापरवाही  देखी चुकी है इनको किसी भी अधिकारी का डर भी नही है इतनी शिकायत  आने के बाद भी यह नही सुधरे ।  जिससे कि रात में आने वाले मरीजो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण से गरीब ग्रामीणों को बड़े महंगे प्राइवेट अस्पताल का रास्ता देखना पड़ता है। शासन के सुस्त रवैये से लोग परेशान है ।

Related Articles

Back to top button