करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सोनपुरी मर्डर केस का गुत्थी कैसे सुलझी ।

जिसने किया अपराध उसी ने खोल दिए राज ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 07.04.2020

संजीव शुक्ला

छुईखदान – दिन सोमवार तारिख 6 अपे्रल । जब छुईखदान थाने में सोनपुरी गांव के कुछ लोग पहुंचे । पुलिस ने जब गांव के लोगों को थाने में देखा तो पूछताछ शुरू की । गांव वालों ने बताया कि सोनपुरी मे रहने वाली पिंकी यादव कल यानी पांच अप्रेल को लकड़ी लेने गई थी उसके बाद से वापस नहीं आई ।

पूरे दिन गांव वाले पिंकी की तलाश करते रहे लेकिन उसका कोई पता नहीं चला गांव के ही कई लोग जंगल और हर उस स्थान पर पिंकी की खोज कर रहे थे जहां उसके होने की संभावना होती लेकिन पिंकी का कुछ पता नहीं चल रहा था । गांव के लोग पिंकी को ढुंढते हुए उस तरफ भी गए जहां अक्सर पिंकी और गांव वाले लकड़ी के लिए जाते थे । गांव के लोग पिंकी को ढुंढ ही रहे थे उसी बीच उन्हें पिंकी की लाश नजर आई । पिंकी की लाश देखने के बाद पिंकी के घर वाले सदमें में आ गए । उसके बाद वे सीधे छुईखदान थाने पहुंच गए ।


जंगल में एक युवती की लाश की खबर जब सुबह सुबह थाने में मिली तो पुलिस भी चकरा गई और घटनास्थल पर पहुंची । घटना स्थल पर पिंकी यादव की लाश पड़ी थी । पुलिस ने लाश का पंचनामा किया और अज्ञात व्यक्ति पर अपराध दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी ।


पुलिस को प्रथमदृष्टया ही पिंकी के साथ कुछ गलत होने की संभावना नजर आ रही थी । लेकिन किसने ये कांड किया होगा इसका कोई सूत्र पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था । पुलिस की नजर अब गांव के ही कई लोगों के साथ परिवार वालों की तरफ भी घुम रही थी । पुलिस ने अपनी पूछताछ तेज कर दी लेकिन नतीजा कुछ निकल नही रहा था ।


इस बीच पुलिस को एक अहम सूत्र हाथ लगा और उसके बाद पुलिस ने गांव के ही मुन्ना उर्फ रामचंद्र यादव से पूछताछ शुरू की पहले तो मुन्ना पुलिस को घुमाते रहा लेकिन जब पुलिस ने सख्ती की तो मुन्ना ज्यादा देर चुप नहीं रह सका और अपना अपराध कबूल कर लिया ।


मुन्ना ने पुलिस को जो बताया उसके अनुसार पांच अपे्रल को पिंकी यादव पति उदय यादव 21 वर्ष जब लकड़ी लेने जंगल आई तो वो अकेली ही थी उस समय मुन्ना भी वहां बकरिया चरा रहा था । पिंकी को अकेले देख कर मुन्ना की नियत खराब हो गई और उसने पिंकी के साथ जबरदस्ती किया । उसके बाद पिंकी ने गांव जाकर सबको ये बात बताने की बात कही तो मुन्ना डर गया और गुस्से में आकर अपनी कुल्हाड़ी से पिंकी पर वार कर दिया । कुल्हाड़ी का वार होते ही पिंकी की वहीं मौत हो गई ।

उसके बाद मुन्ना यादव गांव आ गया और पूरे समय पिंकी के घर वालों के साथ पिंकी को ढुंढने का नाटक करता रहा ताकि किसी को उस पर शक ना हो । लेकिन इसी बीच मुन्ना यादव से वो हो गया जिसके बाद शक की सुई मुन्ना यादव की तरफ घुम गई । पिंकी को ढुंढते हुए मुन्ना ही गांव वालों को घटनास्थल की तरफ ले गया था । और यही बात पुलिस की जानकारी में आ गई थी ।

लेकिन कहते हैं अपराध कभी छुपता नहीं । और यहां भी वैसा ही हुआ । मुन्ना के अपराध कबूल कर लेने के बाद छुईखदान पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति की जगह मुन्ना उर्फ रामचंद्र यादव पर आईपीसी की धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है ।

छुईखदान टीआई देशमुख ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – घटनास्थल का मुआयना करने से प्रथम दृष्टि में ही सब मामला समझ आ गया था लेकिन अपराधी तक पहुंचने के लिए ठोस सबूत चाहिए होते हैं । अपराधी कितना भी चालाक क्यों ना हो कानून से बच नहीं सकता । यहां अपराधी की चालाकी ही उसका सबूत बन गई थी जब उसने लोगों को उस दिशा में ढुंढने के लिए कहा जहां वारदात हुई थी

Related Articles

Back to top button