करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

11 शिकारियों के साथ 2 उल्लू और भारी मात्रा में हथियार बरामद !

शिकारियों पर बड़ी कार्यवाही ग्यारह शिकारी गिरफ्तार ।

शिवतराई के डाग स्क्वायड ने एक और पहेली सुलझाई

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 03.05.2020

कोरबा – पाली वन मंडल में कल वन विभाग ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए ग्यारह शिकारियों को हथियार और अन्य आपत्तिजनक सामानों के साथ गिरफ्तार किया । प्राप्त जानकारी के अनुसार पाली रेंज के मुनगाडीह के जंगल में चैकीदार ने दो तीन शिकारियों को तीर धनुष के साथ घुमते देखा तो इसकी जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी । जानकारी के बाद वन विभाग की टीम ने जंगल से चार लोगों को हथियार के साथ गिरफतार कर लिया जानकारी पर इनके और सात साथियों को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया । सात लोगों की पतासाजी के लिए शिवतराई से डागस्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया था ।जिसने सुबह सुबह सात अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कराने में मदद की ।


ग्यारह अधिकारियों से वन विभाग ने बड़ी मात्रा में हथियार तीर धनुष , फरसा कुल्हाड़ी जप्त किया साथ ही उल्लू के दो बच्चे , हिरण के सिंघ और जाल बरामद किया ।


वन विभाग के एसडीओ वाय पी डडसेना ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – सभी आरोपियों पर वन प्राणी अधिनियम 1972 की धारा 9 के तहत कार्यवाही की गई है तथा न्यायालय में पेश करते हुए जेल भेज दिया गया हेै ।


जंगल में शिकार और शिकारियों से संबंधित ये दुसरी घटना है । पहले अचानकमार टाईगर रिजर्व से सामने आई जहां शिकारियों को गिर्फतार करने गए वन विभाग की टीम पर गांव वालों ने हमला कर दिया तो दुसरा पाली रेंज से सामने आई जहां ग्यारह शिकारियों को गिरफतार करके कार्यवाही की गई है । इन दिनों जंगल में शिकार की घटनाए बढ़ने लगी है ।

लाॅक डाउन मे जहां सब घरों में है ऐसे में अवैध शिकार करने वाले आसानी से जंगलों में घुम रहे हैं । हम सभी को समझना चाहिए कि जंगल बचाने के साथ ही यहां रहने वाले वन्य प्राणीयों की भी रक्षा करें तथा उन्हें सुरक्षित विचरण करने दें ।

Related Articles

Back to top button