करगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

हम नहीं सुधरेंगे – सुबह कराया बंद लेकिन शाम होते होते लगने लगा बाजार ।

सीएमओ के साथ नगर पंचायत के कर्मचारी भी नदारद ।

एसडीएम ने ले ली क्लास ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 23.03.2020

 

करगीरोड कोटा – सोमवार का दिन नगर में साप्ताहिक बाजार का दिन रहता है जहां आस पास के कई गांव के व्यापारियों के साथ गांव के लोग पहुंचते है । लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार के 31 तारीख तक के लाॅक डाउन के आदेश के बाद सुबह से ही एसडीएम , एडि.कलेक्टर और एसडीओपी नगर में दुकाने बंद करवा रहे थे ।


सुबह से ही नगर में सभी ने अपनी अपनी दुकानें खोल दी थी । जिसे नौ बजे के बाद प्रशासन बंद करवाता हुआ दिखा लेकिन शाम होते होते बाजार भरने लगा ,होटल खुलने लगे और लोगों को जमावड़ा होते गया । जानकारी मिलने पर कोटा एसडीएम आनंद रूप तिवारी बाजार पहुंच गए और लोगों से दुकाने बंद करने की अपील की तथा 31 तारिख तक सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलने की बात कहते हुए सभी दुकानों को बंद करवाया ।


एसडीएम ने नगर पंचायत सीएमओ तथा कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि सीएमओ बिलासपुर में है और नगरपंचायत के बाकी कर्मचारी भी नदारद हैं । इसके बाद एसडीएम का पारा ऐसा चढ़ा कि सीएमओ की क्लास ले डाली ।


दबंग न्यूज ने पहले ही इस बारे में खबर प्रकाशित की थी कि ब्लाक मुख्यालय में ना सीएमओ ,सीईओ ,बीईओ ,एसडीएम , एसडीओपी और तहसीलदार कोई नहीं रहते । लेकिन आज दिन भर एसडीएम ,एडि.कलेक्टर और एसडीओपी मुस्तैद रहे । ये लोगों को समझाने के साथ ही दुकानों को बंद भी कराते रहे । यदि एसडीएम ,एसडीओपी इसी प्रकार सक्रिय रहें तो स्थिति संभल सकती है ।


लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी तथा प्रशासन का साथ देना होगा । दिन भर शहर में कई अफवाह भी उड़ते रही जिसमें कई गांव से संक्रमित लोगों की बात होते रही लेकिन फिलहाल कोटा क्षेत्र पुरी तरह सुरक्षित है इसका दावा बीएमओ डा संदीप द्विवेदी ने किया । बीएमओ का कहना था कि अफवाहों से दूर रहें तथा जितना हो सके भीड़ भाड़ से बचें इसी में सभी भलाई है । यदि कोई बाहर से आता है या बिमार है तो उसकी सूचना तत्काल गांव के कोटवार ,मितानीन और हेल्थ वर्कर को दें ।

 

Related Articles

Back to top button