करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जब पुलिस का जवान बना कोरोना भूत तो भागने लगे लोग ।

पुलिस ने समझाया आप घर पर रहें कोरोना घर नहीं आएगा ।

लेकिन आप निकलेंगे बाहर तो आपके साथ जा सकता है घर ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 06.04.2020

 

राजनांदगांव – पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोनावायरस के रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया इस दौरान कोरोना के पात्र में पुलिस जवान ने वायरस किस तरह फैलता है इसका मंचन किया ।


वही आने जाने वाले लोगों को पकड़कर डेमो दिखाया गया इस तरह शहर के अलग-अलग जगहों और चोैक चोैराहों में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया गया ।
पुलिस विभाग द्वारा लोगों से अपील की गई कि वह अपने घर से ना निकले सुरक्षित रहें घर में रहें और अपने परिवार का ख्याल रखें । कोरोना वायरस बने इस राक्षस ने सड़कों में घूम घूम कर लोगों को बताया कि कोरोनावायरस घर नहीं आता बल्कि आप शहर में घूमते रहते हैं और भीड़भाड़ वाली जगह में जाते हैं तब यह कोरोनावायरस आपको पकड़ता है और यह धीरे-धीरे आपके परिवार और आपके मोहल्ले और अन्य लोगों तक फैलता है ।


पुलिस ने सड़कों पर कोरोना वायरस के प्रतीक के एक रूप में एक पुलिस के जवान को तैयार किया । इस वायरस को भूत की तरह लोगों के सामने प्रस्तुत किया गया और यह कोरोना प्रतीक मैं कोरोना हूं , मैं मौत हूं इस तरह आवाज के साथ आगे बढ़ता रहा और सड़कों पर जो व्यक्ति घूमता घूमता पाया गया उसे पकड़ने लगा । बाद में वह सभी को हिदायत देता रहा कि मुश्किल घड़ी आई है आप घर पर रहे ।

पुलिस का यह अनोखा प्रयास कहीं ना कहीं इस शहर के लिए लाभदायक है और पुलिस की यह मुहिम कहीं ना कहीं अब रंग लाती नजर आ रही है और लोग अपने घरों में हैं।

एम.एस.चंद्रा सीएसपी,राजनांदगांव -हम लोगों को नाटक के माध्यम से भी जागरूक कर रहें है कि घर में ही रहें उसी में भलाई है । हम जल्द ही इस संक्रमण से बाहर निकल आएंगे ।

Related Articles

Back to top button