कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

पेंगोलिन केे शिकार का मामला आया सामने । मटन के साथ तीन लोग गिरफ्तार ।

विलुप्त होती प्रजाति को और विलुप्त कर रहा इंसान ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 31.10.2023
मो.सुलेमान बेग

गोंदिया /नवेगांव – देश में पुरी तरह से विलुप्त होती प्रजाति पेंगोलिन के शिकार का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है । नागझिरा टाईगर रिजर्व से लगे हुए गांव भजेपार,गोंडीटोला में वन विभाग की टीम ने पेंगोलिन के मटन और खाल के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है ।

आरोपियों से जप्त पेंगोलिन का मांस और खाल

पूरा मामला महाराष्ट्र के नागझिरा टाईगर रिजर्व से लगे गांव का है । वन विभाग को गुप्त सूचना मिली की कुछ लोगों ने पेंगोलिन का शिकार किया है । जानकारी के बाद वन परिक्षेत्र अधिकारी कौशिक ने छापेमारी करते हुए गोंडीटोला के शिवकुमार बारकु कोडवते 33 को गिरफ्तार किया शिवकुमार से पूछताछ के बाद वन विभाग की टीम ने मनोहर शामराव मसराम30 ,और रोकेश टिकाराम कोडवते 22 को उस समय रंगे हाथ पकड़ लिया जब वे पेंगोलिन का मटन काट रहे थे । वन विभाग ने आरोपियों के पास से पेंगोलिन का मांस ,उसकी खाल , तराजू और काटने का औजार जब्त किया है ।

सोशल मीडिया से प्राप्त

वन विभाग ने इसके बाद आरोपियों शिवकुमार बारकु कोडवते 33 , मनोहर शामराव मसराम30 ,और रोकेश टिकाराम कोडवते 22 के खिलाफ प्रसुरि नं. 03/104107/2023 के तहत मामला दर्ज कर लिया और आगे की कार्यवाही के लिए वन परिक्षेत्र तिरोडा को भेज दिया है जिसमें आगे की कार्यवाही वन रेंज अधिकारी योगेन्द्र सिंह आईएफएस (प्रोबेशनरी) ,वन रेंज अधिकारी दिलीप कौशिक को सौंपी गई है ।

Related Articles

Back to top button