ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / स्कूल खुलने के आसार नजर आते ही गुरूजी लोगों की मांग शुरू ।

स्कूल खुलने के आसार नजर आते ही गुरूजी लोगों की मांग शुरू ।

Advertisement

समझ नहीं आता सरकार इनकी मांग एक बार में पूरी क्यों नहीं कर देती ।
छह माह से घर में बैठे हैं लेकिन अगस्त क्रांति मनाने निकल पड़े ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 28.08.2020

 

 

रगीरोड कोटा – प्रदेश में स्कूल कब से खुलेंगे और खुलेंगे भी कि नहीं इस बारे अभी तक सरकार कुछ तय नहीं कर पाई है । प्रायवेट स्कूल वाले पालकों के उपर फीस के लिए दबाव बनाने में लगे हैं कि बच्चे का नाम स्कूल में रजिस्टर्ड हो गया है इसलिए फीस जमा करें । लेकिन इस बीच एक बार फिर से छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोशिएशन ने अपनी तमाम मांगों को लेकर सरकार के नाम से ज्ञापन सौंपा हैं । गुरूजी लोगों की ढेर सारी मांगे हैं जो हर शिक्षा सत्र के शुरू होते ही शुरू हो जाती है । पिछले कई साल से गुरूजी लोग अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन , आंदोलन , धरना सब करते आ रहे हैं । समझ नहीं आता सरकार इनकी मांगों को एक बार में पूरा क्यों नहीं कर देती कि इसके आगे अब ये सब नहीं चलेगा ।


कोरोना काल में सबसे सुखी कोई प्राणी था तो वो ये गुरूजी ही थे । ना स्कूल जाने की चिंता ना परीक्षा लेने की । बीच बीच में डयूटी कहीं कहीं लगी भी तो उसमें भी दिक्कत । अब छत्तीसगढ़ टीचर एसोशिएशन ने आज विकासखंड शिक्षा अधिकारी को एक ज्ञापन अपनी लंबित मांगो को लेकर दिया है । जिसमें क्रमोन्नति, पदोन्नति, वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन बहाली, लंबित मंहगाई भत्ता, व वेटेज इंक्रीमेंट की मांग रखी गई है ।


इसके अलावा स्थानीय स्तर के विभिन्न लंबित मांगो को भी लिखित ज्ञापन सौंपकर त्वरित निराकरण करने की मांग की गई । ये मांग भी दर्जनों में है जैसे परवीक्षावधि की लंबित एरियर्स भुगतान , समयमान वेतन की लंबित एरियर्स के राशि भुगतान, मेडिकल अवकाश राशि भुगतान, संविलियन हुए शिक्षक संवर्ग की अंतर की राशि पुनिरीक्षित वेतनमान के अंतर की राशि, सेवा पुस्तिका में अवकाश गणना, अंशदायी पेंशन कटौती हेतु पासबुक बनाए जाने, सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों का पेंशन प्रकरण के सम्बंध में, दिवंगत शिक्षकों के सीपीएफ का कटौती राशि सम्बन्धित के आश्रित परिजन को भुगतान करने, शिक्षक संवर्ग को आयकर रिटर्न फाइल करने फॉर्म 16 शीघ्र उपलब्ध कराए जाने जैसे विषयों को रखा गया।

स्कूलों में बच्चों का भविष्य सुदृढ़ करने वाले गुरूजी चारों तरफ से समस्याओं से घिरे हुए है । जिम्मेदार अधिकारियों और सरकार को चाहिए कि दर्जनों समस्याओं से घिरे गुरूजी लोगों की समस्या को दूर करें ।

आखरी में ज्ञापन के पैरा को जस के तस लिख दिया जा रहा है पढ़ लिजिएगा – ज्ञापन के दौरान छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ-साथ संगठन के सक्रिय एवं ऊर्जावान साथी जिला पदाधिकारी डॉ चंद्रशेखर गुप्ता, लेवन अनन्त, विकास खण्ड स्तर से नागेंद्र कौशिक, मदन लाल साहू , हरि शंकर जायसवाल, महेंद्र सिंह राजपूत, मोहम्मद फिरोज खान, संजय रजक, राजकुमार केशरवानी, अजित गेरा, मुकेश कुमार साहू, बसंत ध्रुव, शंकर लखेरा, लवलेश कुमार जायसवाल, ललित सिदार, विजय राज ध्रुव,शांतनु सिंह आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

बेलगहना क्षेत्र में कोनचरा बना कोरोना हॉटस्पॉट ।

Advertisement आज फिर तीन कोरोना संक्रमित की हुई पहचान दबंग न्यूज लाईव ...

error: Content is protected !!