ब्रेकिंग न्यूज़
Home / Uncategorized / रोजगार गारंटी के मस्टर रोल में फर्जी हाजरी ने मचाया खुरदुर पंचायत में बवाल ।
.

रोजगार गारंटी के मस्टर रोल में फर्जी हाजरी ने मचाया खुरदुर पंचायत में बवाल ।

Advertisement

पंच और रोजगार सहायक के बीच वाद विवाद और मारपीट ।
पंच ने कहा – मस्टर रोल दिखाने के लिए कहा तो रोजगार सहायक ने मना किया और विवाद किया ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 11.06.2021

करगीरोड कोटा कोटा जनपद पंचायत के कुछ नामचीन और विवादित पंचायत में हर समय कुछ ना कुछ विवाद होते ही रहता है । ऐसा ही एक पंचायत है खुरदुर ये पंचायत भी हमेशा विवादों में बने रहता है । ताजा विवाद यहां के एक पंच और रोजगार सहायक के बीच सामने आया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार कल यहां के एक पंच परसराम धु्रव और रोजगार सहायक विनोद कुमार बंजारे के बीच जमकर विवाद हो गया और विवाद मारपीट तक पहुंच गया । इसके बाद पंचायत के रोजगार सहायक ने जनपद सीईओ से शासकीय कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए पंच की शिकायत की है ।


पंचायत में कल के विवाद को लेकर जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार पंचायत में मनरेगा के कार्य के दौरान रोजगार सहायक पर फर्जी हाजरी डालने का आरोप लगाते हुए पंच ने मस्टर रोल देखना चाहा लेकिन रोजगार सहायक ने मस्टर रोल नहीं दिखाया और कहा कि मस्टर रोल देखने का अधिकार तुमको नहीं है । इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया ।


रोजगार गारंटी के कामों में फर्जी हाजरी का खेल बड़े स्तर पर खेला जाता है । बिना काम पर गए ही लोगों की हाजरी चढ़ जाती है और बाद में सबको बराबर बराबर बंट जाता है ।

खुरदुर के पंच परसराम धु्रव का इस बारे में कहना था – हो गया थोड़ा ऐसी विवाद हो गया था अब मामला सुलझा लिया गया है ।

ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक विनोद बंजारे का कहना था – विवाद तो हुआ है और मस्टर रोल फाड़ा गया है बाद में पंचायत में सभी के बीच सुलह भी हो गया है लेकिन शासकीय दस्तावेज है इसलिए मैने इसकी शिकायत सीईओ कोटा से कर दी है ताकि आगे इस प्रकार की स्थिति फिर ना हो। आवेदन को मैने आवज जावक शाखा में दिया है ।

जनपद सीईओ महेश यादव ने इस पुरे मामले में – इस बारे में अभी तक मेरे पास कोई जानकारी नहीं आई है यदि आप बता रहे हैं तो पता करवाते हैं क्या हुआ है ।

बहरहाल अधिकारी और पंचायत के लोग अब इस मामले पर लीपा पोती में लग गए हैं क्योंकि पंच का भी जवाब टालमटोल वाला था तो अधिकारी भी कुछ कह नहीं रहे हैं । लेकिन यदि मस्टर रोल फाड़ा गया है तो ये गंभीर विषय है और इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर किसने मस्टर रोल फाड़ा ? क्यों फाड़ा ? और क्या वाकई ये विवाद फर्जी हाजरी को लेकर है या फिर कोई और बात है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

छेरछेरा – छत्तीसगढ़ का पारंपरिक तिहार लेकिन क्या है इसके पिछे का इतिहास और कहानी ।

Advertisement दान और खुशी का पर्व है छेरछेरा । दबंग न्यूज लाईव ...

error: Content is protected !!