ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / सितम्बर के पहले ही दिन सितम ढाता करोना , एक ही दिन में सामने आए दो हजार के लगभग केस ।

सितम्बर के पहले ही दिन सितम ढाता करोना , एक ही दिन में सामने आए दो हजार के लगभग केस ।

Advertisement

प्रदेश में एक्टिव केस हुए 15533 , मौत हुई 287 ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 02.09.2020

 

रायपुर सितम्बर का पहला दिन यानी 01 सितम्बर 2020 दिन मंगलवार और इस दिन प्रदेश में आए 1884 नए करोना पाजिटिव केस और इस आंकड़े के जुड़ने के बाद प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या पहुंच गई 15533 । कल हुई प्रदेश में 10 मौतें और इसके साथ मौतों का आंकड़ा पहुंचा 287 । पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना पाजिटिव की संख्या हर दिन हजार और उससे उपर का आंकड़ा छु रही है याने प्रदेश में संक्रमण तेजी से फैल रहा है या फैल गया है । अब सिर्फ जांच के बाद उसकी पुष्टि हो रही है ।


कल निकले केसों में रायपुर में 213 तथा बिलासपुर ,रायगढ ,दुर्ग और राजनांदगांव  में सौ से उपर केस सामने आए । इस बीच सरकार ने रेस्टोरेंट बार और हाॅटल को खोलने का आदेश भी कल जारी कर दिया था जिसके बाद कल से ही ये दोनों दुकानें खुलने की तैयारी में हैं । इसके साथ ही कल प्रदेश सरकार ने शिक्षाकर्मीयों के 2019 में निकले 14580 पदों की वैधता को एक साल के लिए बढ़ा दिया है ।

सरकार ने प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून पर लोगों से सुझाव मांगे हैं जिसके लिए डीपीआर की साईट 10 सितम्बर तक खुली रहेगी जिसमें आप अपने सुझाव दे सकते हैं । सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज आफताब आलम की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित है ।

मौसम वैज्ञानिकों ने दो सितम्बर यानी आज प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की तथा मध्यम वर्षा होने की बात कहीं है । एक दो स्थानों पर गरज के साथ तेज बारिश भी हो सकती है । भारी बारिश के आसार बिलासपुर संभाग और उसके आस पास के जिलों में होने की संभावना जताई गई है ।

प्रदेश के बस मालिकों ने सरकार सें पांच माह के टैक्स माफ किए जाने की गुहान की है । बस मालिकों ने आज से बस संचालन करने का भी निर्णय लिया है ।

 

1 सितम्बर से महिला बाल विकास विभाग का पोषण माह कार्यक्रम शुरू होना था लेकिन राजकीय शोक के चलते उसे रोक दिया गया है।

लेकिन प्रदेश में दो बड़ी खबरें इसी विभाग से सामने आई जहां विभागीय लापरवाही के चलते बलरामपुर जिले में एक बच्चे की मौत हुई तो वहीं स्वास्थ्य एवं पोषण कार्यक्रम में 12 जिलों में सेवाओं दे रहे 56 तकनीकि सहायकों के सामने आर्थिक संकट के साथ ही भविष्य पर भी प्रश्न चिन्ह लग गया है ।

 

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अमित जोगी ने उठाया सवाल -जब मंत्री 2 घंटे में बिलासपुर से मरवाही आ सकते है तो ट्रांसफार्मर 10 दिनों में क्यों नहीं ?

Advertisement जब तक कोटमी में ट्रान्स्फॉर्मर नहीं आएगा, तब तक मेरे मुँह ...

error: Content is protected !!