कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

भाई खाट पर सोता रहा और नाबालिग बहन कर डाला कांड ।

अपराध की दिल दहलाने वाली घटना,,,मोबाईल और सोशल मीडिया से गिरता पारिवारिक रिश्ता ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 04.05.2024

खैरागढ़ – आज की पीढ़ी पूर्ण रूप से मोबाईल और सोशल मीडिया प्लेटफार्म के चक्रव्यूह में फंस चुकी है । रही सही कसर टेलीविजन और ओटीटी प्लेटफार्म पर आने वाले फूहड़ और स्तरहीन वेब सिरिज और धारावाहिकों ने कर दिया है । ये ऐसा दौर है जब समाज और परिवार में किसी रिश्ते की कोई मर्यादा नहीं रह गई है ।


भारतीय समाज में भाई बहन का रिश्ता काफी प्रगाढ़ होता है और शायद ही कोई भाई या बहन अपने भाई या बहन को थोड़ी भी तकलीफ देना चाहेगा भाई बहन आपस में जितना भी लड़ ले झगड़ लें लेकिन कभी कोई गंभीर अपराध के बारे में सोच नहीं सकते थे लेकिन आज के दौर में ना संवेदना बची है ना ही प्यार ।

खैरागढ़ के छुईखदान थाना क्षेत्र के अमलीडीह गांव से जो खबर निकल कर सामने आई है उसने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर भाई बहन के रिश्तों में ये दरार कैसे आने लगी ।

अमलीडीह से जो खबर निकलकर सामने आई है उसने रोंगटे खड़े कर दिए हैं । अमलीडीह में लेखराम वर्मा का परिवार रहता है परिवार में उनका एक बेटा और दो बेटीयां है । कल दोपहर को लेखराम का पुत्र देवप्रकाश घर आया उस समय उसके माता पिता दोनों बाहर काम पर गए हुए थे बड़ी बहन मधु भी गांव में ही मनरेगा के काम की हाजरी लगाने गई थी ऐसे में घर में देवप्रकाश और उसकी छोटी बहन जिसकी उम्र मात्र 14 साल है दोनो थे ।

अक्सर जैसा की हर घर में होता है भाई ने अपनी छोटी बहन को ज्यादा मोबाईल चलाने और मोबाईल पर बात करने को लेकर डांट लगाई और फिर सो गया ये समय लगभग ग्यारह साढे ग्यारह बजे का रहा होगा । देवप्रकाश को शायद थोड़ा भी गुमान नहीं रहा होगा कि अब उसका सोना कभी जगने में नहीं बदलने वाला है ।

अपने भाई के डांट से बौखलाई छोटी बहन ने जब देखा कि भाई सो गया है तो उसने पास ही रखी कुल्हाड़ी उठाई और अपने भाई पर ताबड़तोड़ वार कर दिया । सोते हुए देवप्रकाश को समझ भी नहीं आया होगा कि मोबाईल को लेकर उसकी डांट ने उसकी छोटी बहन को उसकी जान का दुश्मन बना देगी । कुल्हाड़ी के वार से देवप्रकाश की खाट पर ही मौत हो गई । अपने भाई को मारने के बाद मात्र 14 साल की ये बहन पास ही नहाने चले गई जहां उसने खून से सने अपने कपड़ों को धोया और घर आ गई और घटना को लेकर हल्ला मचा दिया ।

दिन दहाड़े हुए इस हत्याकांड ने पूरे गांव में सनसनी फैला दी । धीरे धीरे लोग लेखराम के घर में इकटठे होते गए किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर 18 वर्षीय युवक की कोई क्यों हत्या करेगा ? इस मामले की जानकारी छुईखदान पुलिस को मिली तो वो भी घटना स्थल पर पहुंचने के साथ ही अपने उच्च अधिकारियों को भी इसकी जानकारी देने के बाद अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी ।

पुलिस को पुरे घटनाक्रम में ये तो समझ आ रहा था कि इस हत्या के पीछे बाहर के नहीं किसी घर के ही सदस्य का हाथ होगा लेकिन किसका इसे लेकर पुलिस भी थोड़ी उलझन में थी लेकिन जब उसने कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो सारा मामला सामने आ गया जैसे ही इस हत्याकांड का कारण और उसे अंजाम देने वाली छोटी बच्ची का नाम सामने आते ही पुलिस के साथ ही सारे गांव वाले भी चकित और हतप्रभ रह गए ।

छुईखदान थाना प्रभारी शिवशंकर गेंदले ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – घटना काफी विचलित करने वाली है छोट बच्चों में ये प्रवृत्ति कैसे आने लगी ये सोचने का विषय है । परिवार वालों को भी अपने बच्चों को मोबाईल और सोशल प्लेटफार्म का उतना ही उपयोग करने देना चाहिए जितना उचित हो । बच्ची को सुधार गृह भेज दिया गया ।

इस संवेदनशील मामले में छुईखदान पुलिस के थाना प्रभारी शिवशंकर गेंदले और उनकी टीम ने काफी सावधानी और सजगता के साथ अपने काम को अंजाम दिया ।

Related Articles

Back to top button