कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

करगीकला धान मंडी तौल के लिए बाट भी नहीं चालिस किलो का बोरा रख हो रही धान खरीदी ।

धान खरीदी केन्द्रों के प्रबंधकों की अब होगी पौ बारह ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 01.11.2023

करगीरोड कोटा – एक नवंबर से प्रदेश में धान की खरीदी शुरू हो गई है और किसान धान मंडी में अपना धान लेकर आने शुरू हो गए हैं । धान की फसल के बाद जहां किसानों के लिए ये त्यौहार होता है वहीं धान मंडी के प्रबंधकों के लिए भी ये किसी त्यौहार से कम नहीं होता । कई धान प्रबंधक इसी मंडी के भरोसे राईस मिलों और करोड़ों की प्रापर्टी के मालिक बन गए हैं और बैठे बिठाए पौ बारह कर रहे हैं ।


धान खरीदी शुरू होते ही धान मंडी की अव्यवस्थाओं की खबर भी अब सामने आने लगी है । करगीकला धान मंडी में किसानों का धान तौलने के लिए बाट तक नहीं है और चालिस किलो के एक बोरे को तराजू की एक तरफ रखकर धान तौला जा रहा है । अब ऐसे में किसान को कैसे सहीं तौल मिलेगा ये बात किसानों को परेशान कर रही है ।


करगीकला धान मंडी से एक जागरूक किसान ने दबंग न्यूज लाईव तक एक वीडियो भेजा है जिसमें धान की तौलाई बोरा रखकर किया जाना दिख रहा है । सरकार का पूरा तंत्र अभी चुनाव में लगा हुआ है ऐसे में मंडी प्रबंधकों की मौज हो गई है ।

दबंग न्यूज लाईव के सभी पाठको से अनुरोध है कि यदि धान मंडी में कहीं भी ऐसी गड़बड़ी दिखे तुरंत सूचना दें जिससे उनकी समस्या को तत्काल उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जा सके ।

Related Articles

Back to top button