करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतरायपुर

मुंगेली करोना मुक्त के दावे की हवा निकली । दावे पर दबंग न्यूज लाईव ने उठाए थे सवाल ।

सरगांव में निकले 6 केस दो दिन के लिए पूर्णतः सील ।
डोर टू डोर कचरा कलेक्शन वालों में कोरोना अटैक ।

दबंग न्यूज लाईव ने मुंगेली जिला प्रशासन के दावे पर उठाए थे सवाल , लेकिन जवाब देने की बजाय खुद की पीठ थपथपाने में लगे थे सभी ।
हकीकत से मुंह मोड़ने का नतीजा आया सामने ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 14.07.2020

 

मुंगेली – 26 जून को मुंगेली जिला प्रशासन ने बड़े बड़े समाचार छपवाए कि खुशखबरी मुंगेली जिला कोरोना मुक्त की अग्रसर । दबंग न्यूज लाईव ने इस दावे पर सवाल उठाए थे और जिम्मेदारों से ये जानना चाहा था कि कैसे ये दावा किया जा रहा है कि मुंगेली कोरोना मुक्त की अग्रसर हो गया है । लेकिन इस सवाल का सटीक जवाब किसी ने नहीं दिया । अलबत्ता जिले के सीएमएचओ ने ये जरूर कहा कि कोरोना मुक्त नहीं कोरोना के एक्टिव केस में कमी हो रही है । सीएमएचओ की ये बात सौ प्रतिशत सहीं थी और जायज थी ।

https://dabangnewslive.com/after-the-claim-of-the-drug-corona-in-the-country-the-surprise-claim-of-the-mungeli-district-administration/

26 जून गए अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जब कोरोना मुक्त होने के दावे की हवा निकल गई । हमने शुरू भी कहा था कि लोग वैसे भी अब कोरोना का उतनी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं ऐसे में ऐसे दावे कि जिला कोरोना मुक्त हो गया है कहीं उल्टा न पड़ जाए । और ये कल साबित भी हो गया जब मुंगेली के सरगांव में एक साथ छह पाजिटिव केस सामने आ गए और जिला प्रशासन को पुरे सरगंाव को सील करना पड़ गया ।

जानकारी के अनुसार नगर पंचायत सरगांव में सोमवार की शाम कोरोना पॉजिटिव के 6 केसों की पुष्टि की गई है। इसकी जानकारी होते ही एरिया को सील कर दिया गया। इसकी पुष्टि विकास खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ ए आर बंजारे ने की है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव की पुष्टि होते ही उन्हें ईलाज हेतु ले लिया गया है एवं उनके निवास एरिया को सील कर दिया गया है।

एसडीएम बृजेश सिंह ने तत्काल सरगांव पहुंचकर टीम को तैनात करते हुए सरगांव को दो दिन पूर्ण रूप से बंद करने कहा है एवं पॉजिटिव एरिया को पुरी तरह से सील करने कहा है। कोरोना पॉजिटिव निकले छह केस में पांच महिला एवं एक पुरुष है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सभी नगर पंचायत में डोर टू डोर कचरा कलेक्सन में काम करने वाले कर्मचारी हैं। जिसमे वार्ड क्र दस से दो,वार्ड क्र आठ से एक,वार्ड तीन से एक,वार्ड क्र तेरह से एक हैं ।

लोगों को समझना चाहिए कि कोरोना का संक्रमण खतम नहीं हुआ है बल्कि और तेजी से बढ़ रहा है । अनलाकडाउन आपकी सहुलियत के लिए दिया गया है ना कि मार्केटिंग , सैर सपाटे और चोैक चोैराहों पर बेवजह भीड़ करने के लिए । प्रशासन आपकी सुरक्षा के लिए ही काम कर रहा है लोगो को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी क्योंकि सरकार और प्रशासन एक एक व्यक्ति को मानिटरिंग नहीं कर सकती अपनी सुरक्षा आपको स्वयं करनी होगी ।

लेकिन जिस तरह से लोग लापरवाह हो गए हैं वो आने वाले समय में और दिक्कत पैदा कर सकता है । इसलिए अभी भी संभलिए निर्देशों का पालन कीजिए और अपने साथ सभी को सुरक्षित रखिए ।

Related Articles

Back to top button