करगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पंडरिया शक्कर कारखाने में सात सूत्रीय मांगों को लेकर श्रमिक धरने पर बैठे ।

भारतीय मजदूर संघ ने थामा मोर्चा ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 23.09.2023
लोकेश ठाकुर 

पंडरिया – सरदार वल्लभ भाई पटेल सहकारी शक्कर कारखाना पंडरिया द्वारा बाईस तारीख से श्रमिकों की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है जिसका आज दुसरा दिन है । धरने में बड़ी संख्या में श्रमिकों ने हिस्सा लेते हुए अपनी समस्या से प्रबंधन को अवगत करवाया है ।

संघ के महामंत्री ललित चंद्रवंशी ने बताया कि पूर्व में ज्ञापन के माध्यम से भारतीय मजदूर संघ ने अपनी 7 सूत्रीय मांगो को प्रबंध संचालक महोदय के समक्ष रखा था लेकिन प्रबंध संचालक महोदय के द्वारा उचित आश्वासन नहीं मिलने के कारण संघ को धरने में बैठने पर मजबूर हुआ,,आज इस धरना प्रदर्शन का दूसरा दिन हैं लेकिन अभी तक कारखाना प्रबंधन द्वारा किसी भी प्रकार का आश्वासन नही मिला हैं जब तक हमारी मांगों को प्रशासन के द्वारा नहीं पूरा किया जाता है हम श्रमिक हित में धरने पे बैठे रहेंगे ।

ठेका श्रमिको का कार्यानुभव व योग्यता अनुसार एवम कारखाना में कार्यरत अन्य श्रमिको का जिस तरह से मुस्त वेतन वृद्धि किया गया है उसी तरह। सभी ठेका श्रमिको का एक मुस्त वेतन प्रदान किया जाए। जो ठेका श्रमिक एक मुस्त मासिक वेतन के लिए पात्र नहीं हो पाता है उन सभी ठेका श्रमिको के उच्चकुशल,कुशल दर में वेतन वृद्धि किया जावे।

रिकवरी बोनस अभी ठेका श्रमिकों को दिया जावे। सभी श्रमिको को दिवाली बोनस त्यौहार से पूर्व दिया जावे।
पूर्व में कार्यरत श्रमिको को ही कार्य में रखा जाए तथा जिन श्रमिको का स्थान परिवर्तन किया गया है,उनको पुनः उनके स्थान पर रखा जावे। पेराई सत्र 2023-24 में समस्त श्रमिकों का साप्ताहिक अवकाश समाप्त किया जाए। ऑफ सीजन में यदि ठेका श्रमिकों से साप्ताहिक अवकाश में कार्य लिया जाता है तो उस दिनांक का अतिरिक्त भुगतान किया जावे।

 

wild adventure with sanjeev के इस चैनल में आप अपने आस पास के जंगल , वन्य जीव और पक्षीयों के बारे में जानेंगे । विडियो को शेयर लाईक और सब्सक्राईब जरूर कीजिए । और यदि आप के आस पास कोई ऐसी जगह हो जिसे आप सामने लाना चाहते हों तो हमें जरूर बताएं ।

Related Articles

Back to top button