close button
करगी रोडबिलासपुरभारतरायपुर

कोटा में आज फिर चार पाजिटिव ,नगर बंद का आज पहला दिन लेकिन असमंजस में रहे सभी ।

किसी ने खोला किसी ने बंद रखा , ऐसे बंद से क्या हासिल होगा ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 11.09.2020

 

करगीरोड कोटा कोटा में आज जांच के दौरान चार पाजिटिव केस सामने आए हैं लेकिन राहत की बात ये है कि ये चारों संक्रमित बाहर के हैं । इनके सम्पर्क में कोटा के कितने लोग आए हैं ये पता नहीं लेकिन इन चार में से एक स्टेट बैंक का कैशियर बताया जा रहा है । बैंक कैशियर का पाजिटिव आना कोटा के लिए चिंता की बात है क्योंकि बैंक में कोटा के काफी स्थानीय लोगों का लेन देन चलता है ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटा में हुए 20 लोगो का कोविड टेस्ट में 04 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, जिसमें से की 01-बिलासपुर मगरपारा चोैक की रहने वाली एक महिला है, पर महिला के द्वारा कोटा में आकर कोविड चेक करवाना समझ से परे है, जबकि बिलासपुर के सरकारी हॉस्पिटल में पहले से ही सुविधा उपलब्ध है I

खैर वही पर दूसरा कोरोनो-संक्रमित मरीज भी बिलासपुर से ही है, जो की वर्तमान में कोटा स्टेट बैंक शाखा के कैशियर के पद पर पदस्थ है, कोटा स्टेट बैंक शाखा के कैशियर के कोरोनो संक्रमित होने के बाद बैंक प्रबंधन के साथ अन्य स्टाफ व बैंकों में आने-जाने ग्राहकों में हड़कंप मच गया है, सूचना मिलने के बाद स्टेट बैंक शाखा प्रबंधन के द्वारा कोटा को सैनिटाइज करवाए जाने की सूचना प्राप्त हो रही है, उसके अलावा आज कल में हो सकता है, बैंक प्रबंधन के अन्य स्टाफ व संपर्क में आने वाले लोगों का कोविड चेक हो, वहीं पर तीसरे कोरोनो-संक्रमित मरीज कपसिया खुर्द व अंतिम 04 मौहारखार से बताया जा रहा है।


इसी के बीच आज कोटा बंद का पहला दिन था लेकिन सुबह से ही काफी दुकानों के खुल जाने से बंद बेअसर दिखने लगा । बाद में दुकानें धीरे धीरे बंद होने लगी । नगर पंचायत के एक जनप्रतिनिधि का कहना था हमने बंद करने की अपील की है लोग बंद रखें तो अच्छा नहीं रखेंगे तो हम क्या कर सकते हैं । लोगों की सुरक्षा अपने हाथ में है किसी को दुकान खोलना है तो खोल सकता है ।


बहरहाल नगर बंद के पहले दिन के बंद का कोई खास असर नहीं था दुकानें बंद थी लेकिन लोगों की भीड़ शहर में अन्य दिनों की जगह ज्यादा ही नजर आई । कई दुकानदारों का कहना था कि मार्केट ऐसे में कैसे चलेगा या तो पूरा बंद करवाया जाए या सभी को दो बजे तक दुकान खोलने दिया जाए । बात सहीं भी है ऐसे आधे अधुरे बंद से क्या हासिल होगा । दुकानदार दुकान बंद रखे और आम जनता घरों से बाहर निकलकर घुमे फिरे । अंदरूनी सुत्रों से जो जानकारी प्राप्त हो रही है उसके अनुसार बंद को लेकर और उसके नियमों को लेकर फिर से एक बैठक हो सकती है ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button