close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / वाह डीजीपी साहब ये हुई ना बात । कई समस्याएं पल भर में कर दिए दूर ।
.

वाह डीजीपी साहब ये हुई ना बात । कई समस्याएं पल भर में कर दिए दूर ।

Advertisement

मोर कोन देखहि साहब , नब्बे साल के हो गे हों लईका के तबादला कर देतेव ।
डीजीपी ने वीडियो कॉल पर सुनी समस्याएं, तत्काल आदेश पाकर खिल उठे पुलिस परिजनों के चेहरे ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 01.09.2020

 

रायपुर – छत्तीसगढ़ के डीजीपी डी एम अवस्थी ने आज विडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पुलिस वालों के परिवार से बात की और यकीन मानिए चंद क्षणों में उनकी समस्या दूर कर दी । काम का तरीका ऐसा ही होना चाहिए ।

सूरजपुर में तैनात मुंगेली के आरक्षक रोशन टण्डन का तबादला सिर्फ उनके पिता के कहने पर डीजीपी ने तत्काल मुंगेली कर दिया । आरक्षक के पिता ने कहा मोर कोन देखहि साहब , 90 साल के हो गे हों, मोर लइका के तबादला सूरजपुर ले मुंगेली कर देवे साहब। बुजुर्ग माता पिता की आंखें आज उस समय डबडबा गईं, जब इतना सुनते ही डीजीपी श्री डीएम अवस्थी ने आरक्षक रोशन टण्डन का का सूरजपुर से मुंगेली तत्काल तबादला आदेश जारी कर दिया।

रायपुर की महेश्वरी कुर्रे ने बताया कि उनके पति की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी लेकिन अनुकम्पा नियुक्ति नहीं मिल पाई। श्री अवस्थी ने कहा कि आप चिंता ना करें, आज ही आपको अनुकंपा नियुक्ति का आदेश मिल जाएगा।

दुर्ग निवासी आरक्षक राकेश की मां ने कहा कि मैं अस्थमा की मरीज हूं। पड़ोसी मुझे अस्पताल लेकर जाते हैं। मेरी माँ की उम्र 85 साल है उनकी देखरेख में भी परेशानी हो रही है। बेटा राजनांदगांव के घुमका थाना में है। श्री अवस्थी ने तत्काल आरक्षक राकेश का तबादला दुर्ग करने का आदेश जारी कर दिया।

कृष्ण कुमार बांदे ने कहा कि उनकी माँ को कैंसर है। माँ के बेहतर इलाज के लिए राजनांदगांव से रायपुर ट्रांसफर चाहते हैं। डीजीपी ने तत्काल ट्रांसफर आदेश जारी कर दिया। एएसआई रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि वे पिछले 25 साल से नक्सल क्षेत्र में पदस्थ हैं। अब अपने घर जांजगीर जाना चाहते हैं। श्री अवस्थी ने कहा कि आज ही आपका तबादला आदेश आपके पास पहुँच जाएगा।

आरक्षक संजीव देवांगन की पत्नी ने कहा कि उनके पति भैरमगढ़ में हैं और पिछले 6 माह से घर नहीं आये हैं। जिससे मां का इलाज भी नहीं करा पा रहे हैं। डीजीपी ने तत्काल बीजापुर एसपी कमललोचन कश्यप को फोन लगाकर कहा कि एक माह की छुट्टी देकर तत्काल घर भेजिये। बिलासपुर से दीपेश शर्मा ने कहा उनके प्रधान आरक्षक पिता को कोरोना के लक्षण हैं और कोई भी अस्पताल उनका इलाज नहीं कर रहा है। श्री अवस्थी ने तत्काल एसपी प्रशांत अग्रवाल को फोन लगाकर बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए।

कोरबा से बरखा सिंह ने कहा कि उनके पति का बीजापुर में तबादला हो गया है, पति को ब्रेन टीबी है। वे चाहती हैं कि बिलासपुर ट्रांसफर कर दिया जाए जिससे बेहतर इलाज हो सके। डीजीपी ने तत्काल बिलासपुर ट्रांसफर करने के आदेश जारी कर दिए। कुंती देवांगन ने कहा कि उनके पति लोहण्डीगुड़ा में हैं, बेटी प्रीमेच्योर होने के कारण चल नहीं पाती है। बिलासपुर इलाज कराने के कारण मुश्किल आ रही है। कुंती के अनुरोध पर डीजीपी ने कहा कि आज ही आपके पति को तबादला आदेश मिल जाएगा।

उल्लेखनीय है कि श्री अवस्थी ने व्हाट्सएप नम्बर पर आए आवेदनों कर आधार पर 30 पुलिसकर्मियों को वीडियो कॉल के लिए चुना था लेकिन लगातार आ रहे वीडियो कॉल पर उन्होंने किसी को निराश नहीं किया और 60 परिवारों से बात की और सभी की समस्याओं का तत्काल निराकरण भी कर दिया। कार्यक्रम में एआईजी श्री राजेश अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

Kota Breking – अब रूकेगी ये ट्रेन ….आंदोलन का असर लेकिन अभी मिली है आंशिक सफलता ।

Advertisement   करगीरोड कोटा शुक्रवार 24.09.2021 – नगर संघर्ष समिति के द्वारा ...

error: Content is protected !!