करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जो अधिकारी ही जिले में नहीं उसकी भी लगा दी डयूटी ।

29 मई को उपवनमंडलाधिकारी की डयूटी लेकिन साल भर पहले ही हो चुका है स्थानान्तरण ।

 

दबंग न्यूज लाईव

शुक्रवार 22.05.2020

मुंगेली – मुंगेली कलेक्ट्रेट से कल एक लिस्ट उन अधिकारियों की निकली जिनकी डयूटी 22 मई याने आज से 31 मई तक बिलासपुर स्टेशन से जिले के सभी विकासखंडो तक श्रमिकों को पहुंचाने में लगी हुई है । लेकिन इस लिस्ट में एक ऐसे अधिकारी की डयूटी 29 मई को लगा दी गई है जिनका स्थानान्तरण साल भर पहले ही यहां से धरमजयगढ़ हो गया है । याने अब जो अधिकारी यहां है ही नही वो भी 29 को अपनी डयूटी बिलासपुर में बजाएंगे ।

लेकिन ऐसी गलती होना कोई बड़ी बात नहीं है । इससे होगा भी कुछ नहीं जानकारी के बाद लिस्ट सुधार हो जाएगा और इनकी जगह दुसरे अधिकारी की डयूटी लगा दी जाएगी । लेकिन गंभीर मसला ये है कि एक अधिकारी का स्थानान्तरण एक जिले से दुसरे जिले हो जाता है और प्रशासनिक फाईल और रिकार्ड में सुधार नहीं होता कि जिले से किस अधिकारी का स्थानान्तरण हुआ और उनकी जगह कोैन आए ।

ये प्रशासनिक उदासिनता का भी एक उदाहरण है जिनके जिम्मे लिस्ट दुरूस्त करने की जिम्मेदारी है वो करते क्या है । पुरानी लिस्ट ही नई डयूटी लगाने के लिए दे दी गई एक बार भी ये नही देखा गया कि लिस्ट में जो नाम है वो अधिकारी अभी जिले में है या नहीं ।

हमने इस संबंध में जब उपवनमंडलाधिकारी मदन सिंह से बात की और उन्हें बताया कि आपकी डयूटी 29 मई को बिलासपुर स्टेशन से श्रमिक लाने में लगी है तो वे भी चोैंक गए । बोले मेरी डयूटी मेरा स्थानान्तरण तो साल भर पहले ही धरमजयगढ़ हो गया है । पुरानी लिस्ट सुधारे नहीं होंगे इसलिए ऐसा हुआ होगा ।

बहरहाल इतना तय है कि कम्प्यूटर और आईटी में हम भले झंडे गाड़े लेकिन अपनी लिस्ट हम अपडेट नहीं करेंगे जो है जैसा है वैसा ही ठीक है ।

Related Articles

Back to top button