करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पहले फैली अफवाह फिर 20 रू. का नमक बिका 40 में ।

शिकायत पर खादय विभाग ने किया दुकान सील ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 11.05.2020

 

सुनिल शुक्ला
रायपुर ब्यूरो

राजनांदगांव – राजनांदगांव – शहर में पहले नमक ना मिलने की अफवाह उड़ी फिर बीस रूपए का नमक 40 रू तक बिकने लगा । इस चक्कर में शहर के एक व्यापारी ने भी बीस रूपए का नमक तीस और चालिस रूपये में बेचना शुरू कर दिया ।  तुलसीपुर रेलवे फाटक के पास एक किराना व्यापारी ने पहले तो नमक के सार्टेज होने की अफवाह उड़ाई फिर बीस रू के नमक पैकेट को तीस और चालिस रूपए में बेचने लगा । नमक नहीं मिलने की अफवाह ने दुकान में लोगो की भीड़ लगा दी । इस अफरा तफरी की जानकारी खादय विभाग को भी हुई तो उक्त किराना दुकान पद दबिश दी गई । यहां लोगों की भीड़ नमक खरीदने के लिए लगी हुई थी इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का भी पालन नहीं हो रहा था । इसके बाद प्रशासन ने उक्त दुकान को सील कर दिया ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार राजनांदगांव में तुलसीपुर रेलवे फाटक के पास अमर किराना दुकान के मालिक ने नमक ना मिलने की फैलाई गई अफवाह का फायदा उठाते हुए 20 रू के नमक को तीस चालिस रूपए तक में बेचा । इसी प्रकार से नमक को ज्यादा रेट में बेचने की खबर जालबंधा से भी आ रही है जहां 20 रू के नमक पैकेट को चालिस रूपए में बेचा जा रहा है । यहां के एक व्यक्ति ने नाम ना छापने की शर्त पर यह जानकारी दी है ।


नमक की अफवाह उड़ने के बाद जिला प्रशासन ने भी एक उच्च स्तरीय टीम बनाकर 32 जगहों पर जांच की तथा वहां पर नमक का पर्याप्त स्टाक होना पाया है । जिला कलेक्टर जे पी मौर्य ने भी एक आदेश निकाला है तथा नमक को एमआरपी से ज्यादा नहीं बेचने की हिदायत दी है ।
कोरोना संक्रमण के समय कई तरह की अफवाहे उड़ रही है लेकिन सभी से निवेदन है कि इस प्रकार की अफवाह ना उड़ाए जिससे व्यवस्था बिगड़े ।

Related Articles

Back to top button