कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

दुल्हे बने प्रेम सिंह ने लोकतंत्र के महत्व को समझाया ।

पहले मतदान उसके बाद शादी ब्याह ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 26.04.2024
कुमार सिंह माठले

कुई – पंडरिया विकासखंड के कुई के मतदान केन्द्र 28 में उस समय लोग आश्चर्य चकित रह गए जब एक युवक को दुल्हे के रूप में सजे धजे बुथ में आता देखा । युवक प्रेम सिंह का आज विवाह होने वाला था ऐसे में घर वाले बारात निकालने की तैयारी कर रहे थे और प्रेम सिंह भी सज धज के तैयार हो रहे थे ।


लेकिन आज ही लोकसभा चुनाव के दुसरे चरण का मतदान होना था और प्रेमसिंह का नाम कुई के बुथ क्रमांक 28 में मतदाता के रूप में दर्ज था फिर क्या था प्रेमसिंह ने लोकतंत्र को मजबूती देने और मतदान का महत्व समझते हुए दुल्हे की वेशभुषा में ही मतदान केन्द्र पहुंच गए और मतदान किया ।


चुनाव आयोग और विकासखंड के अधिकारियों को ऐसे जागरूक युवकों को प्रोत्साहित करना चाहिए जो अपने साथ और लोगो को भी मतदान के लिए जागरूक करते हैं । स्वीप जागरूकता का इससे बेहतर उदाहरण और क्या मिलेगा ।

प्रेमसिंह को दुल्हे के रूप में देखकर गांव के युवा उनके साथ सेल्फी लेकर पोस्ट करने लगे इससे ये भी पता चलता है कि आज के समय में शोसल मीडिया गांव गांव तथा सुदुर वनक्षेत्रों में भी काफी असर रखने लगा है । 

प्रेमसिंह ने दबंग न्यूज लाईव के संवाददाता से बात करते हुए कहा कि – शादी तो हो ही जाएगी आधा घंटे लेट सही लेकिन मतदान का अवसर पांच साल में एक बार ही आता है और देश का चुनाव है इसलिए मतदान करना ज्यादा जरूरी था ।

Related Articles

Back to top button