कोरबाकरगी रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बकरी चराने गए चरवाहे को मिल गया कंपकंपाता कोटरी का बच्चा , घर लाकर किया सेवा जतन ।

जानकारी होने पर वन विभाग का दस्ता पहुंचा गांव कोटरी को सही सलामत कानन भेजा और चरवाहे को दिया ईनाम ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 17.06.2021

करगीरोड कोटा – बकरी चराने जंगल गए एक चरवाहे को पानी में भीग कर कंपकंपाता कोटरी का छोटा सा बच्चा मिल गया । चरवाहे ने उसे उठाया और घर लाकर सेवा जतन किया तथा ठीक होने के बाद वन विभाग को जानकारी दी । जानकारी मिलते ही वन विभाग की एक टीम चरवाहे के घर पहुंची और कोटरी के बच्चे को सहीं सलामत कानन पेण्डारी जूं छोड़कर आया । वन विभाग की टीम ने चरवाहे को इस नेक काम के लिए पांच सौ रूपए का ईनाम भी दिया ।

पूरी घटना कोटा जनपद के अंतर्गत आने वाले धनरास ग्राम पंचायत के तिलैया गांव की है यहां रहने वाले मोहन सिंह मरावी कल अपनी बकरियों को चराने जंगल गए हुए थे जहां उन्हें एक कोटरी का बच्चा अकेले पानी में भीगा हुआ मिला । मोहन सिहं मरावी ने कोटरी के बच्चे को उठाकर अपने घर ले आया और रात भर उसकी देखभाल करने के बाद सुबह वन विकास के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी ।


जानकारी के बाद वन विकास के लोगों ने इसकी जानकारी एटीआर के रेंजर हितेश ठाकुुर को दी जिसके बाद उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी । एटीआर के डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव शर्मा ने तत्काल अपनी डाग स्क्वायड टीम को वहां भेजा । टीम के सुरेश नवरंग ने कोटरी के बच्चे को सहीं सलामत कानन पेण्डारी जूं तक पहुंचाया । बिलासपुर डीएफओ कुमार निशांत तथा एटीआर के डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव शर्मा ने मोहन सिंह मरावी को पांच सौ रूपए का ईनाम भी प्रदान किया ।

Related Articles

Back to top button