ब्रेकिंग न्यूज़
Home / बिलासपुर / रेलवे ने कोरोना को आड़ लेकर बुधवारी और दैनिक सब्जी बाजार को 10 अप्रैल से बंद करने किया नोटिस चस्पा

रेलवे ने कोरोना को आड़ लेकर बुधवारी और दैनिक सब्जी बाजार को 10 अप्रैल से बंद करने किया नोटिस चस्पा

Advertisement

[ad_1]

बिलासपुर। स्थानीय रेल प्रबंधन ने शुक्रवार से बुधवारी बाजार और दैनिक सब्जी बाजार समेत सभी बाजार बंद करने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया है। ऐसे समय में जब पूरे देश और प्रदेश की तरह बिलासपुर शहर की जनता भी कोरोना से जंग में जंग लड़ रहा है, रेलवे ने अपने क्षेत्र के सभी हाट-बाजारों को बंद करने का तुगलकी फरमान जारी कर यह बता दिया है कि उसका बिलासपुर विरोधी रवैया अभी भी बना हुआ है।

रेलवे क्षेत्र स्थित रेलवे कॉलोनियों के बीच स्थित होने के साथ ही यह रेलवे स्टेशन से लगा हुआ है। बुधवारी बाजार सब्जी-भाजी से लेकर कपड़े व तमाम रोजमर्रा में उपयोग होने वाले सामानों की खरीदी बिक्री होती है। यहां खरीददारी करने रेलवे के बंग्ला यार्ड, बाबू खोली, कंस्ट्रक्शन कालोनी, आरटीएस कालोनी, बापू नगर, हेमू नगर, लाल खदान, डेवरी डीह, डेवरी खुर्द, तारबाहर, झोपड़ा पारा, सिरगिट्‌टी, महिमा नगर, क्रांति नगर, गजरा चौक, बन्नाक चौक, छोटा नगपुरा, बड़ा नगपुरा, गणेश नगर, नवा पारा, जीनत विहार फेस-1 व फेस-2 समेत अन्नपूर्णा कालोनी, शंकर नगर सहित और भी जगहों से लोग पहुंचते हैं। यहां आने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने इसके पहले भी बाजार को रेलवे इंस्टिट्यूट मैदान में स्थानांतरित कर दिया गया था। ताकि यहां भीड़-भाड़ कम हो सके लेकिन इसी बीच गुरुवार को अचानक रेलवे ने जगह-जगह नोटिस चस्पा कर दिया कि शुक्रवार से रेलवे क्षेत्र में सभी बाजार और दुकान 14 अप्रैल तक पूरी तरह बंद रहेंगे। इस फरमान से यहां हड़कंप मच गया।

चूंकि लोग इसी बाजार पर निर्भर हैं। इसलिए उन्हें लगा कि अब राशन और सब्जी की व्यवस्था कैसे होगी इधर यह खबर फैल गई कि 14 अप्रैल तक बिलासपुर में पूरी तरह कर्फ्यू लग रहा है। इस अफवाह के फैलते ही पूरे शहर में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। लोग भागे-भागे बाजार पहुंचे और जिस से जितना बना उतनी अधिक मात्रा में सब्जियों की खरीदारी करने लगे। इस संबंध में जब हमने तोरवा थाना प्रभारी जयप्रकाश गुप्ता से जानकारी चाही तो उन्होंने इस पर हैरानी जताते हुए अनभिज्ञता जाहिर की। लिहाजा हमने आरपीएफ अधिकारियों से जानकारी चाही तो वे भी इस आदेश से पूरी तरह अनजान पाए गए।

इस बीच पता चला कि रेलवे के कुछ उच्च अधिकारियों ने बाजार मास्टर के. बेहरा को यह आदेश दिया था जिसके बाद उन्होंने बिना पुलिस और जिला प्रशासन को सूचना दिए ही इस तरह का फरमान जारी कर दिया और पोस्टर चिपका दिए। ऐसा लग रहा है जैसे बिलासपुर का रेलवे क्षेत्र बिलासपुर जिला प्रशासन की जद से बाहर है और यहां जिला प्रशासन काम नहीं चलता। जब इसकी जानकारी तोरवा थाना प्रभारी जयप्रकाश गुप्ता को हुई तो उन्होंने इससे जिला कलेक्टर पुलिस अधीक्षक और नगर निगम आयुक्त को अवगत कराया, जिन्होंने भी इस तुगलकी फरमान पर गहरी नाराजगी जाहिर की है।

Follow Us



Follow us on Facebook


Advertisement
Advertisement

About Prakash

Avatar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

गोबर खरीदी को लेकर बढ़ता जा रहा विवाद लोगो ने उठाई गोबर मंत्री की न्युक्ति की मांग।

Advertisement डेयरी संचालकों से गोबर खरीदना संभव नहीं । दबंग न्यूज लाईव ...

error: Content is protected !!