करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

अवैध उत्खनन की जानकारी पर खबर बनाने गए पत्रकारों से हाथापाई

प्रदेश में पत्रकारिता करना हुआ कठिन ।
अवैध कारोबार करने वालों के हौसले बुलंद ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 03.05.2020

 

कौशलेन्द्र यादव
सूरजपुर

सूरजपुर – प्रदेश में अवैध उत्खनन के मामले हमेशा सामने आते रहते हैं और ऐसे अवैध कार्य करने वालों के हौसले इतने बुलंद रहते हैं कि वे अपने सामने किसी को कुछ समझते ही नहीं । सूरजपुर में अवैध रेत खनन की खबर पर वहां के दो पत्रकार खबर बनाने पहुंचे और जब वापस हो रहे थे उत्खनन करने वालों ने उनके साथ हाथापाई की और उनका मोबाईल कैमरा तोड़ दिया ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरजपुर जिलें के रमानुजनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत परशुरामपुर में सामने आया है, जहां एक न्यूज चैनल व समाचार पत्र के प्रतिनिधि द्वारा मोबाईल फोन सें जेसीबी मशीन के माध्यम से अवैध रेत खनन का विडिओग्राफी कर वापस लौटते समय खुद को तथाकथित रूप से पत्रकार बताने वाले व्यक्ति ने अपने पुत्र व दो अन्य साथियों की सहयोग से खबर बनाकर वापस लौट रहे दो पत्रकारों के साथ जमकर हाथापाई की और मोबाईल फोन तोड़फोड़ दिया गया है।

अपने साथ हुए हादसे के बाद पीड़ित पत्रकार नंदलाल यादव और रामचंद्र सिंह ने पूरे मामले की जानकारी रमानुजनगर पुलिस थाने में दर्ज कराई । शिकायत पर रामनुजनगर पुलिस से आरोपी जो अपने आप को भी पत्रकार बता रहे थे आशिक खान,राजा खान , जाहिर एवं सगीर के खिलाफ 294,506(B),323 व 34 का भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया है।


पत्रकार सुरक्षा समिति के जिला सह सचिव कौशलेन्द्र यादव नेपुलिस कार्यवाही पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि -मामले में पुलिस लिपापोती कर स्थानीय दवाब में तथाकथित पत्रकार व उसके सहयोगियों पर लूटपाट और अवैध गौण खनिज उत्खनन के संबंध में किसी भी तरह से कार्यवाही नहीं करना एक दुखद पहलू है, कोरोना संक्रमण सें सुरक्षा बचाव कार्य में जुटे जिलें के एसपी से मामले की शिकायत दर्ज जल्द करा कर मामले पर कड़ी कार्यवाही करनें सहित कोयला व खनिज संपदा के अवैध खनन माफिया पर अंकुश लगाने के लिए मांग किया जाएगा।

 

 

Related Articles

Back to top button