करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कटरा से आई तीन ट्रेनों से 2529 श्रमिक चांपा पहुंचे I

जिलेे में प्रवासी श्रमिकों के आने का क्रम जारी 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 14.06.2020

सक्ती जांजगीर-चापा –  राज्य सरकार की पहल पर लाक डाउन में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कटरा से 03 ट्रेनों कल शनिवार की रात्रि क्रमशः- 8 बजे, 10.45 बजे और आज अल- सुबह 3.25 बजे आगमन हुआ। तीनों ट्रेनों से 2,719 श्रमिक यात्री चांपा स्टेशन पहुंचे। इनमें से 2,275 यात्री जांजगीर-चांपा जिले के थे, इसके अलावा जशपुर, रायगढ, कोरबा एवं अन्य जिले से संबंधित 444 श्रमिक भी चांपा जंक्शन पहुंचे। श्रमिकों ने सकुशल वापसी पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया।


कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्ग निर्देशन में चांपा स्टेशन पहुंचे श्रमिक यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनके गृह ग्राम के समीप बनाए गए क्वारंटीन सेंटर के लिए बस से सुरक्षित रवाना किया गया। चांपा स्टेशन पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों ने ट्रेन पहुंचते ही करतल ध्वनि से स्वागत किया। स्वच्छता कर्मचारियों ने प्लेटफार्म और श्रमिकों के साथ में लाए गए सामानों पर स्प्रे करके सेनिटराइज किया।

श्रमिकों को फिजिकल डिस्टेंस का पालन करवाते हुए प्लेटफार्म पर बनाए गए विकासखंडवार स्टाल पर पहुंचाया गया। स्टाल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जिला प्रशासन की पहल पर चांपा सेवा संस्थान ने श्रमिकों को भोजन का पैकेट उपलब्ध करवाया। श्रमिकों का पंजीयन कर उनके गृह ग्राम के नजदीक बनाए गए क्वारंटीन सेंटर के लिए बसों से सुरक्षित रवाना किया गया। स्टेशन पर तहसीलदार चांपा के के लहरे, राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य, और नगर पालिका चांपा सहित अन्य विभागीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button