करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

चेक पोस्ट पर 24 घंटे डयूटी करने वालों को कोई सुविधा नहीं ।

हर जिले की सीमा पर बने चेक पोस्ट पर साधनों की कमी के बावजूद  डयूटी बजा रहे जवान ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 15.05.2020

 

जांजगीर – कोरोना संक्रमण एक जिले से दुसरे जिले में ना फैले करके जिला प्रशासन ने भी अपनी सीमाओं को सील कर दिया है तथा प्रत्येक सीमाओं पर चेक पोस्ट बनाकर जवानों और कर्मचारियों की डयूटी लगाई है । लेकिन कई चेक पोस्ट ऐसे हैं जहां तैनात कर्मचारियों को सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नसीब नहीं हुआ है ।


ऐसा ही एक चेक पोस्ट है जांजगीर और कोरबा जिले की सीमा पड़ने वाले उमरेली में । उमरेली ग्राम पंचायत है और दोनों जिलो के बीच में बसा गांव है । यहां भी जिला प्रशासन ने पुलिस के जवानों के साथ शिक्षक , कोटवार एवं पंचायतकर्मीयों की डयूटी लगाई है । जो 24 घंटे अपनी डयूटी में मुस्तैद है ।वैश्विक महामारी करोना वायरस से देश प्रभावित होने के कारण आज प्रत्येक जिला पर बैरिकेड चेक पोस्ट बनाकर पुलिस के जवान 24 घंटा ड्यूटी कर रहे हैं।


दुसरे राज्यों से पैदल चले आ रहे मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था चेक पोस्ट पर की गई है जिस पर मजदूरों को बिठाकर उनके गृह ग्राम पहुंचाया जाएगा। उमरेली चेक पोस्ट पर कार्य कर रहे उरगा, नगरदा पुलिसकर्मियों के अन्य कर्मचारियों को किसी प्रकार की सुविधाएं नही ंमिल रही है जिसके चलते उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है । एक कर्मचारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि यहां ना तो खाने की व्यवस्था है ना पानी की छावनी तक ठीक नहीं दिन भर गरमी और धूप में खड़े रहकर कार्य करना पड़ रहा है ।

प्रशासन को चाहिए कि ऐसे सभी चेक पोस्ट पर कार्यरत कर्मचारियों को कम से कम बेसिक सुविधाएं तो उपलब्ध करवाए जिससे वे बेहतर ढंग से अपनी डयूटी कर सके ।

Related Articles

Back to top button