करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

लोरमी एसडीएम की पहल -सहयोग करने वालों का किया सम्मान ।

सामाजिक दूरी एवं स्वच्छता का ध्यान रख किया स्वयं सेवकों का सम्मान ।

लोरमी हेल्प लाईन नम्बर 8964041062 ।

 

दबंग न्यूज लाईव
रविववार 05.04.2020

लोरमी – इन दिनों पूरा देश कोविड 19 के प्रकोप से जुझ रहा है ऐसे छत्तीसगढ़ भी इस वायरस के संक्रमण से अछुता नहीं है । प्रदेश के लिए ये राहत वाली बात हो सकती है कि प्रदेश में इस वायरस का लोगों ने डट कर सामना किया है और इस संक्रमण की गति यहां काफी धीमी है । इसका एक प्रमुख कारण प्रदेश में शासन प्रशासन और जनता ने समय समय पर जारी गाईड लाईनों का पालन किया है ।

लेकिन इस सबके बीच वे लोग भी हैं जिनके सामने लाॅक डाउन के समय रोजी रोटी , रोजगार और खाद्यान की समस्या आ गई है , वैसे लोग भी हैैं जो दुसरे प्रदेश कमाने खाने गए थे और अब पैदल ही अपने घरों की ओर लौट रहे हैं । ऐसे भुखे प्यासे और मुसीबत में फंसे लोगों की समस्या सिर्फ सरकार दूर नहीं कर सकती थी ऐसे में समाज का एक नया ही स्वरूप देखने को मिला जहां लोग स्वयंमेव ही आगे आए । ऐसे लोगों के लिए राशन ,खाने और दवाई का इंतजाम करने लगे । प्रशासन भी ऐसे लोगों की मदद लेने लगा और एक अलग ही समाज उठ खड़ा हुआ । एक तरफ कोरोना से जंग और दुसरी तरफ मानवता की रक्षा । समाज के सभी तबके इसमें हिस्सा ले रहे हैं और अपनी पूरी शक्ति से लोगों की मदद कर रहे हैं ।


लेकिन इस सबके बीच एक सुखद खबर ये आई कि ऐसे स्वयंसेवकों , मदद करने वालों के लिए सम्मान की । उनके जज्बे को उनके हौसले को सम्मानित करने की । लोरमी की एस डी एम रूची शर्मा समाज के इन स्वयंसेवकों के काम , उनके जुनून और उनके सहृदयता से प्रभावित हुई और ऐसे सभी लोगों के सम्मान करने से अपने रोक नहीं पाई ।


लोरमी मे प्रशासन ने ऐसे सभी लोगों के नाम दिवालों पर लिखवाएं जो इस संकट की घड़ी में मदद लेकर सामने आए हैं । एसडीएम ने ऐसे लोगों को आज पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया और उनके जज्बे को सराहा । इस दौरान सामाजिक दुरी का ध्यान रखा गया । पुष्प गुच्छ को सेनेटाईज किया गया तथा लोगों का सम्मान किया गया ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए एसडीएम रूची शर्मा का कहना था – ये समय काफी संकट का है लेकिन सभी के सहयोग से ये संकट के दिन खतम होंगे । समाज एक दूसरे के सहयोग के लिए सामने आया है हम अकेले बहुत सारी चिजे नहीं कर सकते लेकिन सबका सहयोग हो तो काफी कुछ हो सकता है । बड़े से बडा संकट दुर किया जा सकता है । लोरमी के लोगों ने यहीं किया है वे लोगों की मदद के लिए आगे आए ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि हम उनका सम्मान करें । ये लोग किसी सम्मान के लिए ये सब नहीं कर रहे लेकिन हमारा फर्ज है कि हम ऐसे सभी लोगों का सम्मान करें जो इस घड़ी में लोगों के , मानवता के रक्षा में लगे है । हम सभी से अपील करते हैं कि वे सामाजिक दुरी का और स्वच्छता का पालन करें । बेवजह घरों से बाहर ना निकले ,घर में रहकर भी वे हमारा और समाज का सहयोग कर रहे हैं ।

शासन ,प्रशासन और समाज का ऐसा अद्वितीय सामंजस्य और सहयोग काफी कम देखने को मिलता है । लेकिन संकट के इस समय हर व्यक्ति शासन प्रशासन के साथ खड़ा है तो शासन और प्रशासन भी हर एक व्यक्ति के साथ । और ऐसे ही हम प्रदेश को इस संक्रमण काल से बाहर निकाल सकते हैं । लोरमी एसडीएम ने अपना हेल्प लाईन नम्बर भी सार्वजनिक किया है जिसमें किसी भी संकट के समय उनसे सम्पर्क किया जा सकता है -8964041062 ।

Related Articles

Back to top button